टीम इंडिया ने पहनी नंबर और नाम वाली टेस्ट जर्सी, देखें PHOTOS

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 अगस्त): टेस्ट क्रिकेट को आकर्षक बनाने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट कॉन्सिल (आईसीसी) एक के बाद एक नए प्रयोग कर रही है जिसमें अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज किया है। 1 अगस्त से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत के साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत हो गई है। इस आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के साथ ही आईसीसी ने अब वनडे और टी20 क्रिकेट की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी खिलाड़ियों की जर्सी पर नाम और नंबर की प्रथा को शुरू कर दिया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में खिलाड़ियों के द्वारा पहली बार नाम और नंबर की जर्सी को देखा गया जिसके बाद भारतीय फैंस भी भारतीय टीम की नई टेस्ट जर्सी देखने के लिए उत्सुक थे।आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम भी टेस्ट क्रिकेट में शुरू हुई नई जर्सी के साथ मैदान में उतरी। 

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारतीय टीम अभ्यास मैच के लिए मैदान में उतरी। इसके साथ ही भारतीय टीम की भी नए कलेवर की टेस्ट जर्सी सामने आ गई है।भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 अगस्त से शुरू हो रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अपना ये नया सफर शुरू करेगी जिसमें टीम इंडिया नाम और नंबर की जर्सी में नजर आएगी।

लेकिन उससे पहले ही वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय टीम टेस्ट की नई जर्सी में दिखायी दी। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के द्वारा मैदान में एन्ट्री करते हुए वीडियो को ट्वीटर पर शेयर किया। 

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब टीम के खिलाड़ी नाम और जर्सी के नंबर के साथ मैदान में उतर रहे हैं। इसकी शुरुआत एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के साथ हुई थी जिसके बाद न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाड़ी उनके बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इसी नई जर्सी के साथ उतरे हैं।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान से पहले भारतीय टीम ने फोटो-शूट भी कराया। कप्तान विराट कोहली को नई टेस्ट जर्सी में उनके नाम और नंबर-18 के साथ देखा गया। इंस्टाग्राम पर कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, अजिंक्य रहाणे, युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, चेतेश्वर पुजारा समेत 16 सदस्यीय भारतीय दल में शामिल खिलाड़ियों की तस्वीरें देखी जा सकती हैं। 

Photos: BCCI