Blog single photo

रेल में यात्रा करने वाले हो जाएं सावधान, कहीं हो न जाए आपसे ठगी

अगर आप ट्रेन में सफर करते हैं तो ये खबर खासतौर से आपके लिए ही है। जी हां, आपको बता दें कि रेलगाड़ी में आपसे टिकट मांगने वाले टीटी पर किसी तरह का शक हो तो आप भी उससे उसका पहचान पत्र जरूर मांगे। किसी तरह का संदेश होने पर इसकी जानकारी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को दें. दरअसल रेलवे के एंटीफ्राड स्क्वायड ने एक फर्जी टीटीई को पकड़ा है. जो फर्जी रसीद बुक के जरिए यात्रियों से पैसे की वसूली करता था।

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 दिसंबर): अगर आप ट्रेन में सफर करते हैं तो ये खबर खासतौर से आपके लिए ही है। जी हां, आपको बता दें कि रेलगाड़ी में आपसे टिकट मांगने वाले टीटी पर किसी तरह का शक हो तो आप भी उससे उसका पहचान पत्र जरूर मांगे। किसी तरह का संदेश होने पर इसकी जानकारी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को दें. दरअसल रेलवे के एंटीफ्राड स्क्वायड ने एक फर्जी टीटीई को पकड़ा है. जो फर्जी रसीद बुक के जरिए यात्रियों से पैसे की वसूली करता था।

रेलवे के एन्टीफ्रॉड स्क्वाड ने इस फर्जी टीटीई को दिल्ली और फरीदाबाद के बीच यात्रियों के टिकट चेक करता हुआ पकड़ा. जांच में इस व्यक्ति का नाम हरदीप सिंह पता चलाइस व्यक्ति के पास फर्जी आईकार्ड, रसीद बुक और फर्जी किराए की सूची भी बरामद की गई है। इस व्यक्ति के खिलाफ जीआरपी नई दिल्ली में एफआइआर करा दी गई है।  इस व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।

रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात की सूचना मिली थी कि कुछ फर्जी टीटीई गाड़ियों में यात्रियों से वसूली कर रहे हैं. इसके आधार पर एक विशेष टीम का गठन कर मामले की जांच के निर्देश दिए गए। इस टीम ने जांच शुरू की तो कहीं से सूचना मिली की यह फर्जी टीटीई फरीदाबाद की तरफ सक्रिय हैं। इस आधार पर टीम ने जाल बिछाया तो कोसी कलां- नई दिल्ली ईएमयू गाड़ी में टीम ने इस फर्जी व्यक्ति को टिकटों की जांच करते पकड़ लिया।

गाड़ी में ये फर्जी टीटीई वर्दी में था और जांच में इसके पास जुर्माने की रसीदबुक भी मिली है। टीम को इस व्यक्ति पर संदेह होने पर कुछ देर इस पर नजर रखी गई। जब टीम के सदस्यों को यकीन हो गया तो इस व्यक्ति से आईकार्ड मांगा गया. इस फर्जी टीटीई ने फर्जी आईकार्ड भी बनवा रखा था जिसे टीम के सदस्यों ने एक मिनट में पकड़ लिया। जब इस टीटीई से पूछताछ शुरू की गई तो वो उसकी असलियत सामने आ गई।

Tags :

NEXT STORY
Top