सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी कामयाबी, पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था रेलवे कर्मचारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ARRESTED

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 जुलाई): भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एजेंसियों के इनपुट के आधार पर पंजाब के अमृतसर से एक रेलवे कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए कर्मचारी पर है कि ये कर्मचारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम कर रहा था और भारत से जुड़ी सूचनाएं पड़ोसी मुल्क को मुहैया करा रहा था। इनपुट मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

आरोपी का नाम रमकेश मीणा है, जो अटारी रेलवे स्टेशन पर तैनात था। रमकेश भारतीय रेलवे में चौथी श्रेणी का कर्मचारी थी, पंजाब पुलिस के SSP विक्रमजीत सिंह दुग्गल ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बताया कि रमकेश के पास से पुलिस ने BSF अधिकारियों की कुछ तस्वीरें मिली हैं। पुलिस ने रमकेश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और हर एंगल से जांच जारी है। बताया जा रहा है कि रमकेश राजस्थान के दौसा जिले का रहने वाला है।

इतना ही नहीं समझौता एक्सप्रेस से जुड़ी भी कुछ जानकारियां मिली हैं, पूछताछ में पता लगा है कि रमकेश अटारी रेलवे स्टेशन की वीडियो बना रहा था। इतना ही नहीं समझौता एक्सप्रेस से जुड़ी जानकारियां भी जुटा रहा था, इतना ही नहीं उसने BSF की कुछ पोस्ट की भी जानकारी जुटाई हैं।

पुलिस सूत्रों की मानें तो रमकेश ने कुछ फोटो और वीडियो पाकिस्तान में मौजूद हैंडलर्स को भेजे हैं। इस मामले में पुलिस को काफी इनपुट मिला था, जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई है. अभी भी साइबर एक्सपर्ट इस मामले में छानबीन करने में जुटे हैं, उसके मोबाइल फोन से डाटा निकाला जा रहा है।