रेल मुसाफिरों पर 'प्रभु' कृपा, अब हर दो घंटे में मिलेगा गर्म खाना

नई दिल्ली (21 मार्च):  लेटलतीफी और रिजर्वेशन न मिलने के लिए मशहूर भारतीय रेल यात्रियों पर प्रभू की कृपा हुई है। भारतीय रेलवे ने ट्रेन यात्रा के दौरान यात्रियों को हमेशा गुणवत्‍तापूर्ण ताजा खाना उपलब्‍ध कराने की एक नई योजना बनाई है। इस योजना के तहत बेस किचन में तैयार खाद्य पदार्थों की हर दो घंटे के अंतराल पर ट्रेन में आपूर्ति की जाएगी।


रेलवे, जो प्रतिदिन तकरीबन 11 लाख भोजन यात्रियों को उपलब्‍ध कराता है, ने हाल ही में लॉन्‍च नई कैटरिंग पॉलिसी में अलग से खाद्य पदार्थों की कुकिंग एंड डिस्‍ट्रीब्‍यूशन का प्रावधान किया है।


इस राउंड टेबल की बैठक में हॉस्पिटैलिटी, कैटरिंग सेक्टर, FSSAI और क्वालिटी काउंसिल से जुड़े लोग शामिल थे। इस मौके पर उन्होंने ने इन सेक्टर्स से जुड़े लोगों से नए पारदर्शी और प्राइसिंग को लेकर भी आईडिया मांगा है ताकि ना सिर्फ खाने की क्वालिटी में सुधार किया जा सके, बल्कि समय पर यात्रियों को खाना भी मिल सके।

 

रेल यात्रा के दौरान ओवर चार्जिंग करने वाले और खराब खाना देनेवाले कम्पनियों को प्रभु ने ब्लैक लिस्ट करने को धमकी दी है। साथ ही उन्होंने रेल मुसाफिरों से अपील की है कि वो बिना हिचक के इसकी शिकायत कर सकते हैं वो उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।