मुंबई में हुई IPL की ग्रैंड ओपनिंग, कल इनके बीच होगा पहला मुकाबला

नई दिल्ली (8 अप्रैल): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएस) के 9वें सीज़न की मुंबई में शुक्रवार को ग्रैंड ओपनिंग सेरेमनी हुई। इस मौके पर स्पोर्ट्स, बॉलिवुड और पॉलिटिक्स से जुड़ी तमाम सेलिब्रिटीज़ की मौजूदगी पर पूरे देश की आंखे टिकी रहीं।

ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत बॉलिवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस की हॉट सिज़लिंग परफॉर्मेंस के साथ हुई। जिससे पूरे इंडोर वैन्यू में एक अलग ही माहौल बन गया। इसके अलावा कैटरीना कैफ, वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर ड्वैन ब्रैवो और रनबीर सिंह ने भी अपनी प्रस्तुति दी। जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया।   

बता दें, आईपीएल 2016 का पहला मैच कल शनिवार को मुंबई इंडियन्स और पुणे सुपरजाइंट्स के बीच मुंबई के वाणखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल की 8 टीमों के कप्तानों के साथ आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला के साथ आईपीएल ट्रॉफी के साथ स्टेज पर आकर ओपनिंग सेरेमनी को ऑफिशियली शुरू किया। इस मौके पर बीसीसीआई सेक्रेटरी अनुराग ठाकुर और प्रीति जिंटा भी शामिल हुए। जिंटा किंग्स इलेविन पंजाब की को-ओनर हैं।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, "मैदान में मौजूद दर्शकों को एक प्लेकार्ड दिया जाएगा, जिस पर आउट या नॉट आउट लिखा होगा। कैमरे पर फैन्स की राय को दिखाया जाएगा, लेकिन इस मामले में थर्ड अंपायर के फैसले को ही अंतिम फैसला माना जाएगा।"

इस बार आईपीएल में पार्टिसिपेट करने वाली आठ टीमें और उनके कैप्टन्स ये हैं-

1. दिल्ली डेयरडेविल्स- जहीर खान  2. गुजरात लायन्स- सुरेश रैना  3. किंग्स इलेवन पंजाब- डेविड मिलर  4. कोलकाता नाइटराइडर्स- गौतम गंभीर  5. पुणे सुपरजाइंट्स- एमएस धोनी  6. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- विराट कोहली  7. सनराजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर 8. मुंबई इंडियन्स- रोहित शर्मा