भारत के कई नेताओं से बात करता है दाऊद, सामने आए ये नंबर्स

नई दिल्ली(27 अप्रैल): अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। दाऊद भारत में कई नेताओं से लगातार बात करता है। वह कराची में मौजूद अपने बंगले के चार लैंडलाइन नंबर्स से इन नेताओं से लगातार बातचीत करता है। 

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक गुजरात के दो एथिकल हैकर्स ने ये नंबर्स पाकिस्तान की टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी पीटीसीएल की वेबसाइट हैक कर हासिल किए हैं। हालांकि, नेताओं के नामों का खुलासा नहीं हुआ है। ये नंबर्स हासिल करने वाले गुजरात के दो एथिकल हैकर्स के नाम हैं मनीष भंगाले और जयेश शाह हैं।

जो कॉल रिकॉर्ड्स सामने आए हैं वो सात महीने यानी 5 सितंबर 2015 से 5 अप्रैल 2016) के बीच के हैं। जांच करने पर पता लगता है कि दाऊद की फैमिली इन नंबर्स पर भारत में लगातार बातचीत करती है। भारत के जिन नंबर्स पर बातचीत हुई, उनमें से एक नंबर महाराष्ट्र के एक ताकतवर नेता का है। हालांकि इस नेता का नाम अभी पब्लिक नहीं किया गया है। 

एक इंडियन इंटेलिजेंस अफसर ने माना है कि दाऊद के जो नंबर्स सामने आए हैं, उनकी जानकारी सिक्युरिटी एजेंसियों के पास है। दाऊद के बंगले के जिन चार नंबर्स का जिक्र हो रहा है वो सभी उसकी पत्नी मेहजबीन शेख के नाम पर रजिस्टर्ड हैं। ये नंबर्स हैं  021-3587**19, 021-3587**39, 021-3587**99, 021-3587**99। पीटीसीएल 2006 तक पाकिस्तान सरकार की कंपनी थी। लेकिन इसके बाद इसके कुछ शेयर्स प्राइवेट सेक्टर को बेच दिए गए। 

दाऊद के चार में से एक नंबर से 10 इंटरनेशनल नंबर्स पर लगातार बात की जाती रही है। मार्च 2016 में टेलिफोन नंबर 021-3587**19 का बिल 5689.53 पाकिस्तानी रुपए आया। हैरानी की बात ये है कि जिन 10 इंटरनेशनल नंबर्स पर सबसे ज्यादा कॉल की गईं उनमें से पांच भारत में रजिस्टर्ड हैं। इसके अलावा चार यूएई और एक ब्रिटेन के एक इंटरनेशनल बैंक का है।

जिस एक नंबर पर इंटेलिजेंस एजेंसियों की सबसे ज्यादा नजर है, वो महाराष्ट्र के एक बड़े नेता का है। मैग्जीन ने इस नेता से इस बारे में पूछा तो उसने कहा कि पहले वो बिल भेजें जिसमें उसके नंबर पर दाऊद के फोन आने की बात कही जा रही है। दाऊद को लेकर भारत ने जितने भी डोजियर पाकिस्तान को सौंपे हैं उनमें भी दाऊद के फोन नंबर्स का जिक्र है। अजीत डोभाल पाकिस्तान के एनएसए नसीर खान जंजुआ को भी ये नंबर्स दे चुके हैं। 

हैकर्स का कहना है कि पीटीसीएल की वेबसाइट को हैक करके बिल हासिल करना मुश्किल था। उनके मुताबिक, दाऊद के क्लिफटन रोड वाले मेंशन में कोई भी फोन कनेक्शन उसके नाम से नहीं है। सभी कनेक्शन उसकी वाइफ के नाम से हासिल किए गए हैं। 

यूएई के एक नंबर पर 0097156718**88 पर लगातार बात होती है। यह नंबर एक लोकल सिक्युरिटी फर्म का बताया गया है। कुछ नंबर्स ऐसे भी हैं जिनके आगे नाम नहीं लिखा है। यानी ये लोग अपनी पहचान छुपा कर रखना चाहते हैं।