Blog single photo

10वीं पास के लिए भारतीय नौसेना में बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अगर आप 10वीं पास हैं और आपके पास किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त औदृोगिक प्रशिक्षण संस्‍थान (आईटीआई) से प्रमाण पत्र है तो आप के लिए भारतीय नौसेना (Indian Navy) में नौकरी करने का अच्छा मौका है। भारतीय नौसेना का हिस्‍सा बनने वालों के लिए यह किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 मार्च): सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अगर आप 10वीं पास हैं और आपके पास किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त औदृोगिक प्रशिक्षण संस्‍थान (आईटीआई) से प्रमाण पत्र है तो आप के लिए भारतीय नौसेना (Indian Navy) में नौकरी करने का अच्छा मौका है। भारतीय नौसेना का हिस्‍सा बनने वालों के लिए यह किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। 

दरअसल भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने 554 पदों के लिए रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन जारी किया है। यदि आप भी इसमें आवेदन करने के इच्‍छुक हैं, तो इंडियन नेवी (Indian Navy)  की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथ‍ि 15 मार्च है।

भारतीय नौसेना (Indian Navy) की ओर से ट्रेडमैन मेट के 554 पदों की वेकंसी निकाली गई है। इसमें आवेदन करने के लिए आप भारतीय नौसेना की ऑफिशल वेबवाइट https://www.joinindiannavy.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन 15 मार्च की शाम 5 बजे तक ही स्‍वीकार किये जाएंगे। ट्रेडमैन मेट के इन पदों के लिए न्‍यूनतम आयुसीमा 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष निर्धारित की गई है।

ऑफिशल वेबवाइट के लिए यहां क्लिक करें  

वहीं शैक्षिक योग्‍यता में किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त बोर्ड/ संस्‍थान से 10वीं कक्षा उत्‍तीर्ण होना चाहिए। साथ ही किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त औदृोगिक प्रशिक्षण संस्‍थान (आईटीआई) से प्रमाण पत्र होना जरूरी है। बता दें कि आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्‍कार के आधार पर किया जाएगा। आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्‍वीकार किये जाएंगे। आवेदन करने से पहले आवेदन अपने सभी दस्तावेजों को साथ रखें और फार्म भरते समय सावधानी बरतें। फॉर्म भरते समय अपना नाम, जन्मतिथि और बाकी अन्य चीजें ध्यान से भरे। क्योंकि एक छोटी सी गलती भी आपके आवेदन को निरस्त कर सकती है।

मुख्य बातें:

पद: ट्रेडमैन मेट

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 15 मार्च

आवेदन करने के लिए यहां पर क्लिक करें।

Tags :

NEXT STORY
Top