VIDEO: भारतीय नौसेना ने आदन की खाड़ी में समुद्री लुटेरों को ऐसे खदेड़ा


नई दिल्ली (17 मई): भारतीय नौसेना के जवानों एक और जांबाजी का नमूना पेश किया है। इंडियन नेवी के जांबाज अधिकारी और जवानों ने अदन की खाड़ी में समुद्री डकैती की कोशिश को नाकाम कर दिया। सोमालिया और यमन के बीच में अदन की खाड़ी, समुद्री डकैतियों के लिए बदनाम है। वहां भारतीय नौसेना का जहाज INS शारदा 6 अप्रैल से तैनात है।

नेवी ने बताया कि लुटरों के काफिले में 2 बड़ी और 8 छोटी नाव शामिल थीं। उनमें से तीन भारतीय नेवी को आता देख भाग खड़े हुए थे। लुटेरों के इस ग्रुप को इंडियन नेवी मरीन कमांडो और हेलिकॉप्टर की मदद से पकड़ा गया।


नेवी कमांडो को उन लोगों के पास से उच्च क्षमता वाली एकेएम राइफल, एक भरी हुई मैगजीन और 27 राउंड बरामद हुए। उन लोगों के पास मछली पकड़ने वाला कोई सामान नहीं था जिससे नेवी को पक्का लगने लगा कि ये लोग समुद्री डाकू हैं।

भारतीय नेवी के INS शारदा ने समुद्री डाकुओं से लड़कर कुछ लोगों को लुटने से बचाया। INS Sharda ने जिस जहाज को पकड़ा वह पश्चिमी अफ्रीका के देश का था। उसका नाम एम वी माउंटबेटन है। यह हादसा मंगलवार (16 मई) को हुआ जिसके बारे में भारतीय नेवी ने अभी जानकारी देते हुए वीडियो भी शेयर किया।