66 साल बाद अपना नाखून कटवाएगा ये भारतीय, गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 11 जुलाई ): दुनिया में सबसे लंबे नाखूनों के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराने वाले भारत के श्रीधर चिल्लाल कुछ ऐसा करने जा रहे हैं, जो उन्‍होंने पिछले 66 सालों में नहीं किया। जी हां अमेरिकी भारतीय श्रीधर चिल्लाल ने आखिरकार उन्हें काटने का फैसला कर लिया है।

66 साल बाद वह नाखूनों को काटने जा रहे हैं। 1952 से उन्होंने कभी नाखूनों को हाथ नहीं लगाया। इस वक्त श्रीधर की उम्र 82 साल है। शरीर कमजोर पड़ने पर नाखून भी कमजोर हो रहे हैं। इस लिहाज से उन्होंने अपने उन नाखूनों से छुटकारा पाने का फैसला लिया है, जिनकी बदौलत विश्व रिकॉर्ड कायम करने में सफल रहे। उनका नाखून टाइम्‍स स्‍क्वायर में 'बिलीव इट और नॉट म्यूजियम' में काटा जाएगा, जहां इसके लिए बकायदा एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

श्रीधर के सभी नाखून नौ मीटर से भी ज्यादा हैं। बाएं हाथ के अंगूठे का नाखून 197.8 सेंटीमीटर है। सबसे लंबा नाखून होने के कारण श्रीधर का नाम वर्ष 2016 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीधर के इन नाखूनों को अमेरिका के रिपलेज बिलीव इट ऑर नॉट म्यूजियम में जगह मिलेगी। वजह कि पुणे निवासी श्रीधर की यही दिली इच्छा है।