पाक पीएम इमरान खान के साथ भारत के उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया कर सकते हैं मुलाकात!

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 अगस्त): पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चीफ और पाक के नए पीएम इमरान और उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया की मुलाकात शुक्रवार को हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों की मुलाकात फाइनल हो चुकी है। बता दें कि अभी तक इमरान खान ने अमेरिका, रूस, सऊदी अरब, ईरान, यूके और यूएई के राजदूतों से मुलाकात की है।

इमरान खान का शपथ ग्रहण 14 अगस्‍त को होने वाला था जो कि अब 16 या 17 अगस्‍त को हो सकता है। उनके शपथ ग्रहण से पहले भारत के उच्‍चायुक्‍त के साथ मुलाकात करना, इस बात का साफ तौर से संकेत देता है कि भारत सरकार के पाक की नई सरकार के साथ रिश्‍तों को लेकर संजीदा है। भारत, इमरान खान सरकार के साथ बातचीत या फिर दूसरे प्रयासों से पीछे नहीं हटेगा।

आपको बता दें कि 25 जुलाई को पाक में हुए चुनावों के बाद इमरान की पार्टी को मिली विशाल जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बधाई देने के लिए कॉल की गई थी। इस फोन कॉल में पीएम मोदी ने भारत और पाकिस्‍तान के द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति के लिए 'संयुक्‍त रणनीति' के बारे में बात की थी। उन्‍होंने यह भी कहा था कि अगर दोनों देश चाहें तो रिश्‍तों के एक नए दौरे की शुरुआत कर सकते हैं।  

सूत्रों की मानें तो बिसारिया जब इमरान खान से मुलाकात करेंगे तो वह आतंकी संगठनों लश्‍कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्‍मद के खिलाफ पाकिस्‍तान की ओर से कड़ी कार्रवाई से जुड़ी भारत की मांग का जिक्र कर सकते हैं। इतना ही नहीं इमरान के साथ चर्चा में यह भी बता सकते हैं कि कैसे पाकिस्‍तान, दोनों देशों के बीच आपसी संपर्क को बढ़ाने के लिए खास और तथ्‍यात्‍मक कदम उठा सकता है। माना जा रहा है कि बिसारिया, इमरान से उनके बनीगाला स्थित घर पर मुलाकात करेंगे।