भारत सरकार की एक वेबसाइट हैक कर अल क़ायदा ने उगला ज़हर

नई दिल्ली (1 मार्च) :  भारत सरकार के अंतर्गत आने वाले रेलनेट पेज की माइक्रोसाइट को आज हैक कर लिया गया था। इस साइट को हैक किए जाने के बाद आतंकी संगठन 'अल क़ायदा' का ज़हरीला संदेश इस पर दिखने लगा था। ये पेज सेंट्रल रेलवे के कार्मिक विभाग की भुसावल डिवीज़न से जुड़ा है। ये बड़े इंट्रानेट का हिस्सा है जिसे भारतीय रेलवे की प्रशासनिक ज़रूरतों के लिए तैयार किया गया है। हालांकि बाद में साइट को ठीक कर लिया गया। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक साइट पर ये लिखा देखा गया था- 'भारत के मुस्लिम लोगों के लिए AQIS का संदेश'। इसी पर अटैच्ड डाक्यूमेंट में दक्षिण एशिया में अल क़ायदा प्रमुख मौलाना आसिम उमर का ज़हरीला संदेश पढ़ा जा सकता था। इसमें कहा गया कि 'क्या दिल्ली की ज़मीन ने शाह मुहादित देहलवी को जन्म नहीं दिया जो एक बार फिर भारत के मुस्लिमों को जिहाद के भूले हुए सबक सिखाएगा और उन्हें जिहाद के जंगी मैदान में लाने के लिए प्रेरित करेगा।'

उमर ने साथ ही भारत के मुस्लिमों से ग्लोबल जिहाद में हिस्सा लेकर अमेरिका और उसके सहयोगियों को हराने के लिए कहा। उमर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के संभल का रहने वाला है। उसे बीते साल ही भारतीय उपमहाद्वीप के लिए अल क़ायदा का प्रमुख बनाया गया।