इटली मे अलीगढ़ की बेटी पर अत्याचार

अंशुल राघव, अलीगढ़ (23 फरवरी): इटली के वेरोना सिटी में अलीगढ़ की एक बेटी पर ससुरालवालों ने कहर ढाया है। लड़की के घरवालों के मुताबिक, शादी के बाद इटली में बसी लड़की को उसके ससुरालवाले दहेज को लेकर प्रताड़ित कर रहे हैं। लड़की के भाई ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्वीटर के जरिय़े उसे भारत लाने की अपील है। सुषमा स्वराज ने हर संभव मदद का भरोसा जताया है।

दरअसल, 28 अगस्त 2004 को ज्ञान सिंह ने अपनी बेटी सुखविंदर की शादी होशियारपुर के चरणजीत सिंह से की थी, लेकिन शादी के करीब ग्यारह महीने के बाद चरणजीत अपनी पत्नी सुखविंदर को लेकर इटली चला गया। अब सुखविंदर के घरवाले चरणजीत और उसकी मां पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगा है।

उनका कहना है कि उनकी बेटी को दोनों मानसिक तौर पर कई सालों से प्रताड़ित कर रहे थे लेकिन अब उनकी प्रताड़ना बहुत ज्यादा बढ़ गई है और इसी वजह से उनकी बेटी बीमार हो गई है। सुखविंदर की सलामती के लिए उसके भाई ने विदेश मंत्रालय में गुहार लगाई है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपनी बहन को बचाने के लिए अपील की है। जवाब में विदेश मंत्री ने एक के बाद एक तीन ट्ववीट कर सुखविंदर की मदद का हर संभव भरोसा दिया है। 

देखिए न्यूज़24 की रिपोर्ट...

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=ld13TjkiC7M[/embed]