टीम इंडिया के खिलाड़ी होंगे मालामाल, बढ़ेगी बंपर सैलरी

नई दिल्ली(15 दिसंबर): टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने की मांग जल्द ही पूरी हो सकती है। 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' के मुताबिक क्रिकेटरों की तनख़्वाह में 100 फीसदी तक बढ़ोत्तरी की उम्मीद है।

-  बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के शीर्ष सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

- सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) क्रिकेटरों की तनख़्वाह बढ़ाने का फॉर्मूला तैयार कर रही है। इसके लिए अतिरिक्त 200 करोड़ रुपए इंतजाम किया जा रहा है। फिलहाल क्रिकेट खिलाड़ियों के वेतन के लिए बीसीसीआई के पास 180 करोड़ रुपए का बंदोबस्त रहता है। खिलाड़ियों को अगले सत्र से बढ़ी सैलरी मिल सकती है। 

- सीओए जिस फॉर्मूले पर विचार कर रही है उसके अनुसार बीसीसीआई के 26 फीसदी राजस्व को तीन हिस्सों में बांटा जा सकता है। इसमें से 13 फीसदी पैसा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए रखे जाने की संभावना है। इसके बाद 10.6 फीसद घरेलू क्रिकेटरों और बाकी की रकम महिला और जूनियर क्रिकेटर खिलाड़ियों के लिए रखी जा सकती है।

- सूत्रों के मुताबिक सैलरी बढ़ने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनके जैसे अन्य शीर्ष खिलाड़ियों को सालाना 10 करोड़ रुपए मिल सकते हैं। अभी उन्हें साल भर में करीब 5.51 करोड़ रुपए मिलते हैं। इसी तरह रणजी खेलने वाले क्रिकेटरों को सालाना 30 लाख रुपए मिल सकते हैं। जबकि अभी 12 से 15 लाख रुपए मिलते हैं।