हार के बाद अलग-अलग स्वदेश लौटेंगे भारतीय खिलाड़ी, धोनी पर संशय!

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(11 जुलाई): विश्व कप अभियान की सेमीफाइनल में निराशाजनक हार के बाद भारतीय क्रिकेटर बर्मिघम से अलग अलग जगहों पर रवाना होंगे। एक सूत्र ने कहा कि टीम के लिए वापसी के टिकट बुक कर लिए हैं और खिलाड़ी रविवार तक मैनचेस्टर में ही रहेंगे। सूत्र ने कहा, 'कई खिलाड़ी 14 जुलाई तक मैनचेस्टर में ही रहेंगे और इसके बाद यहां से निकलेंगे। कल हार के बाद टीम के वापसी के टिकट बुक कर लिए हैं।'

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि लॉजिस्टिक मैनेजर यह काम देख रहे हैं। किस खिलाड़ी को वापस कहां जाना है, उसके हिसाब से उनकी टिकट की गई हैं। अधिकतर खिलाड़ी भारत में अलग-अलग शहर जाएंगे, ऐसे में उसको देखते हुए टिकट हुई हैं। इसके कारण खिलाड़ी उपलब्धता के आधार पर टुकड़ों में भारत पहुंचेंगे। कुछ खिलाड़ी भारत लौटेंगे तो कुछ दो सप्ताह के ब्रेक के कारण कहीं और जाएंगे। महेंद्र सिंह धौनी कुछ दिन बाद रांची लौटेंगे। उनके भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी है और कहा जा रहा है कि यह उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कुछ दिन इंग्लैंड में छुट्टियां बिताकर भारत लौट सकते हैं। विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा को भी श्रीलंका के खिलाफ मैच में स्टेडियम में देखा गया था और ये अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों इंग्लैंड में कुछ वक्त साथ बिताकर भारत लौटेंगे। रोहित शर्मा भी पत्नी रितिका और बेटी समायरा के साथ इंग्लैंड में कुछ समय बिताकर घर वापस लौटेंगे। 

कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा था कि धौनी ने उन्हें इस बारे में कुछ नहीं बताया है। समझा जाता है कि धौनी स्वदेश लौटकर संन्यास का एलान कर सकते हैं। भारतीय टीम 20 मई से साथ है। अब तीन से आठ अगस्त तक अमेरिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलेगी। इसके बाद आठ से 14 अगस्त तक वनडे सीरीज और 22 अगस्त से तीन सितंबर तक दो टेस्ट खेलेगी। यह क्रिस गेल की आखिरी सीरीज होगी। इस दौरे पर कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।