सचिन को कर चुका है आउट, आज है इस देश का सबसे तेज गेंदबाज

नई दिल्ली(11 मार्च): टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मुकाबलों में ओमान की क्रिकेट टीम भी भाग ले रही है। ओमान की इस टीम में एक भारतीय खिलाड़ी भी हैं। इसका नाम है मुनीस अंसारी। यह ओमान की टीम में बतौर तेज गेंदबाज खेलता है। मुनीस मध्यप्रदेश के सीहोर के रहने वाला है।

तोड़ चुका है हरभजन का बैट

मुनीस ने एक ईवेंट के दौरान अपनी धारधार गेंदबाजी से भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह का बल्ला तोड़ दिया था। इसके बाद वे कार्फी चर्चा में भी आए थे लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें भारत की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला।

मुनीस के मुताबिक, इस वक्त वे 145 से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। ओमान में वे सबसे तेज गेंदबाज हैं। मुनीस का गेंदबाजी एक्शन श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा जैसा है।

मुनीस अंसारी ने बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ हुए मैच में ओमान की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। मुनीस ने आयरलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 37 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके।  

मुनीस ने बताया कि 2006 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुंबई में मैच होने वाला था। उसके लिए भारतीय टीम नेट प्रैक्टिस कर रही थी। मुझे एक कांटेस्ट के जरिए भारतीय बल्लेबाजों के सामने बॉलिंग करने का मौका मिला। ग्रेग चैपल ने मुझसे राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर समेत कई बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी कराई। उसी दौरान नेट पर गेंदबाजी करते हुए मैंने एक बार सचिन को बोल्ड भी किया था।