अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए इंडियन टीम का ऐलान, जानें क्या हुए बदलाव

नई दिल्ली (9 मार्च):  ऑस्ट्रेलिया के साथ मौजूदा चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए टीएम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। चोटिल हार्दिक पांड्या टीम में शामिल नहीं हैं लेकिन उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भारतीय टीम से रिलीज करके विजय हजारे ट्राफी में खेलने के लिये कहा गया है। पंड्या बड़ौदा की तरफ से घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में खेलेंगे।

कंधे की चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलने वाले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को 15 सदस्यीय टीम में बनाये रखा गया है और उनके 16 मार्च से रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच तक फिट होने की संभावना है। फिट होने पर वह अभिनव मुकुंद की जगह वापसी कर सकते हैं जो दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में नाकाम रहे थे।माना जा रहा था कि रांची टेस्ट से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। शमी अब चोट से उबर चुके हैं। लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पुणे में खेला गया पहला टेस्ट मैच 333 रनों से जीता था जबकि भारत ने बेंगलुरू में 75 रनों की जीत के साथ बराबरी कर ली। तीसरा टेस्ट मैच रांची में 16 मार्च से खेला जाएगा जबकि चौथा टेस्ट मैच धर्मशाला में 25 मार्च से होगा।