BREAKING NEWS: बारिश ने मैच धोया, 2 मैचों की 20-20 अमेरिका सीरीज़ विंडीज़ ने 1-0 से जीती

फ्लोरिडा (28 अगस्त): अमेरिका में फ्लोरिडा में खेले जा रहे टी-20 सीरीज के दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। इस मैच के रद्द होने के बाद भारत ने दो मैचों की ये सीरीज 0-1 से गंवा दी।

- दूसरी पारी में 144 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी टीम इंडिया 2 ओवर में सिर्फ 15 रन ही बना सकी। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे क्रीज़ पर रहे।

- भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। पहले मुकाबले में 245 रनों का विशाल लक्ष्‍य बनाने वाली विंडीज टीम इस मैच में 19.4 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 143 रन ही बना सकी।

भारत की तरफ से अमित मिश्रा सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसी के साथ आर अश्विन, जसप्रीम बुम्रा और मोहम्मद समी के खाते में दो-दो जबकि भुवनेश्‍वर कुमार को एक विकेट मिला। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए आई विंडीज की तरफ से जॉनसन कार्लेस ने सर्वाधिक 43 रन बनाए।

हालांकि टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला एक रन से जीतकर वह 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। लेकिन धोनी के धुरंधरों पर आज का मैच जीतने का काफी दबाव होगा, क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह टी-20 रैकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक सकती है।

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टी-20 मैचों की सीरीज अमेरिका में खेली जा रही है। यह पहली बार है जब अमेरिका में कोई दो बड़ी टीमें क्रिकेट मैच खेल रही हों। कल खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 1 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। हालांकि अगर भारत यह मैच जीत लेता तो वह टी-20 रैंकिंग में नंबर वन का ताज आसानी से हासिल कर लेता।