फिलीपींस में भारत के चेस प्लेयर्स पर हमला, फेसबुक पर लिखी आपबीती


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 दिसंबर):  फिलीपींस में रविवार रात को कुछ लोगों ने भारत के 3 शीर्ष चेस प्लेयर्स विदित गुजराती, अभिजीत कुंटे और ललित बाबू पर हमला कर दिया। एशियन कॉन्टिनेंटल टूर्नमेंट में खेलने के लिए फिलीपींस गए तीनों प्लेयर अपने होटल से करीब 250 मीटर की दूरी पर पीने का पानी खरीदने के लिए निकले थे, तब ही मकाती शहर में उनके साथ यह घटना हुई। भारत की ओर से इस टूर्नमेंट में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के प्लेयर विदित गुजराती ने अपने फेसबुक पेज पर इस घटना के बारे में जानकारी दी।


विदित ने लिखा कि तीनों घटनास्थल से भागे लेकिन उनका पीछा भी किया गया और मुश्किल से जान बचाई। उन्होंने लिखा, 'हम तीनों पानी खरीदने के लिए होटल से बाहर निकले लेकिन तब ही यह घटना हुई, जिसके बारे में सोचा नहीं था। हमने भागने की कोशिश की लेकिन हमारा पीछा किया गया। हम मुश्किल से बचे। अब इस घटना को भूलने की कोशिश कर रहे हैं।


 



उन्होंने साथ ही लिखा कि स्थानीय लोगों ने इस घटना को गंभीर तौर पर नहीं लिया। गुजराती ने बाद में एक वेबसाइट को बताया कि पुलिस को यह जानकारी नहीं थी कि ऐसा कोई टूर्नमेंट आयोजित हो रहा है। इस वजह से सुरक्षा उपलब्ध नहीं करा सकते। विदित हालांकि खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध कराई गई सुविधाओं से भी खुश नहीं दिखे। उन्होंने बताया कि होटल रूम में न वाई-फाई सुविधा थी और खाना भी बहुत खराब था।

ऑल इंडिया चेस फेडरेशन (एआईसीएफ) ने खिलाड़ियों के साथ खड़े होने की बात कही। फेडरेशन के सचिव भारत सिंह चौहान ने इस मामले की जानकारी पहले मनीला में भारतीय दूतावास को दी। उन्हें वहां से सकारात्मक जवाब मिला। उन्होंने एशियन चेस फेडरेशन के अध्यक्ष और सचिव को भी इस बारे में लिखा है।