9 साल का पार्थ पटेल बना न्यूजर्सी का पुलिस इंस्पेक्टर

नई दिल्ली (23 अक्टूबर): अमेरिका के न्यूजर्सी में भारतीय मूल के 9 साल के पार्थ पटेल ने लोगों की आंखें नम कर दीं। कैंसर की बीमारी से जूझ रहे पार्थ को एक दिन के लिए पुलिस इंस्पेक्टर बनाया गया। पुलिस परेड में उसे सैकड़ों जवानों और अमेरिकंस ने सम्मान उसे दिया। पार्थ को न्यूजर्सी पुलिस की यूनिफॉर्म पहनाई गई। जवानों ने उसे सलामी दी और बेटमैन पार्थ का ड्राइवर बना। इस दौरान पार्थ के स्कूल के सभी स्टूडेंट्स और टीचर से लेकर भारी संख्या में लोग भी मौजूद थे। जानलेवा बीमारी से जूझ रहे पार्थ के चेहरे पर इस समय मुस्कान थी, लेकिन लोगों की आंखे नम थीं।

 पार्थ भी बड़ा होकर पुलिस अफसर ही बनना चाहता था न्यूजर्सी के पुलिस अफसर एड्रियन म्युरल ने  इसलिए एड्रियन ने उसे एक दिन के लिए पुलिस अफसर बनाकर सम्मानित करने का विचार किया। इतना ही नहीं, इस काम के लिए उन्हें पूरे पुलिस डिपार्टमेंट और आम नागरिकों का भरपूर सहयोग मिला। पार्थ को सम्मानित करने के लिए 100 से अधिक पुलिसकर्मी-अफसर और फायर फाइटर्स के जवान भी मौजूद रहे।

पार्थ के नॉर्थ एवेन्यू स्ट्रीट पर स्थित उसके घर से स्कूल तक परेड निकाली गई। इस दौरान पूरी सड़क पर हजारों लोगों की भीड़ जमा थी, जो पार्थ का स्वागत करने के लिए खड़े थे। परेड के दौरान पार्थ की बहन और उसके माता-पिता पीछे-पीछे चल रहे थे। इस बारे में पार्थ की बहन हिलेरी ने बताया, यह पार्थ और हमारी जिंदगी का सबसे यादगार पल है। हमने कैंसर की असहनीय तकलीफ से जूझ रहे पार्थ को लंबे समय बाद परेड के दौरान हंसते हुए देखा है।