स्टोक्स ने भारतीय बल्लेबाजों के बारे में कही एकदम खुश कर देनी वाली बात

नई दिल्ली(19 दिसंबर):  इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी सिर्फ विराट कोहली पर ही निर्भर नहीं है और यह पांच मैचों की मौजूदा सीरीज में भी साबित हो गया जिसमें मेहमान टीम को इसका नुकसान उठाना पड़ा।

- विराट कोहली 15 रन पर आउट हो गये लेकिन भारत ने तीसरे दिन बल्ले से मजबूत प्रदर्शन किया जिसमें लोकेश राहुल ने 199 रन की पारी खेली जबकि अन्य योगदान पार्थिव पटेल (71 रन) और करूण नायर (71 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं) ने किये। स्टंप तक मेजबान टीम ने चार विकेट गंवाकर 391 रन बना लिये थे और वह इंग्लैंड से 86 रन से पिछड़ रही थी।

- स्टोक्स ने कहा, ‘‘प्रत्येक मैच में भारतीय टीम से कोई ना कोई बड़ा स्कोर बना रहा है। कोहली को आउट होते देखना अच्छा है लेकिन हां दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई न कोई निश्चित रूप से बड़ा स्कोर बनाता है। ’’ भारत ने सुबह बिना विकेट गंवाये 60 रन से खेलना शुरू किया और पूरे दिन में 331 रन जोड़े जिससे इंग्लैंड के लिये कल के खेल से पहले विचार करने के लिये काफी चीजे हैं।

- स्टोक्स ने कहा, ‘‘हमने जो चीजें करने की कोशिश करने की, शायद हमें उसका नतीजा नहीं मिला जिसके हम हकदार थे।  ब्रॉड ने कोहली को रणनीति के तहत आउट किया। लेकिन हम कह सकते हैं कि हमें अपने प्रयासों का नतीजा नहीं मिला। ’’ भारतीय पारी में नौ ओवर गेंदबाजी करने वाले स्टोक्स ने कहा कि वह हैरान हैं कि पिच से कोई मदद नहीं मिल रही और इस पर कोई रिवर्स स्विंग मौजूद नहीं है।

-उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह सबसे ज्यादा हैरानी की बात है।  ’’