अब न्यूजीलैंड में दी भारतीय शख्स को गाली, कहा- मेरे देश से चले जाओ

नई दिल्ली ( 6 मार्च ): अमेरिका के बाद अब न्यूजीलैंड में भारतीय के साथ नस्लीय टिप्पणी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में एक भारतीय व्यक्ति के साथ रोडरोज की घटना हुई।

न्यूजीलैंड के एक व्यक्ति ने सड़क पर भारतीय शख्स नरिंदरवीर सिंह पर नस्लीय टिप्पणी की और कहा कि मेरे देश से वापस चले जाओ। यह घटना पिछले हफ्ते की है।  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नरिंदरवीर सिंह ने कहा कि वो शख्स मुझे किसी हथियार से घायल कर सकता था। नरिंदरवीर ने कहा कि "मैं कार चला रहा था। मैंने पीछे आ रही सफेद कार को निकलने की जगह दी, लेकिन उसमें बैठी महिला ने भद्दा इशारा किया। उसके बाद ग्रे टीशर्ट पहने एक शख्स कार से उतरा और मुझे धमकाने लगा। रेसिस्ट कमेंट्स किए और मुझे गलत नामों से बुलाया। इस शख्स ने पंजाबियों के बारे में भी अपमानजनक बातें कहीं।"

नरिंदरवीर ने कहा कि "मैंने कार एकदम किनारे लगा दी थी और अंदर से ही वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। मैं एकदम शॉक्ड था। मैं उससे कह रहा था कि तुम फेसबुक पर लाइव हो। लेकिन वह पीछे नहीं हटा। जब वो गया तो मैं बुरी तरह कांप रहा था। मैं नहीं समझ पा रहा था कि क्या करूं। इस घटना ने बुरी तरह मेरा दिल दुखाया है।"

नरिंदरवीर ने बताया कि जब वो चला गया तो मुझे लगा कि मामला खत्म हो गया है। लेकिन, जब मैंने पास की ही सड़क पर गाड़ी पार्क की तो वो शख्स दोबारा लौट आया और फिर नस्ली टिप्पणियां कीं और गालियां दीं।

बता दें कि अमेरिका पर भारतीयों पर हमले हुए हैं जिसमें दो भारतीयों की मौत हो गई। एक भारतीय अस्पताल में भर्ती है।