भारत ने पाकिस्तान को दिखाई अपनी ताकत

नई दिल्ली (31 दिसंबर): इंडिया ने पाकिस्तान को अपना फोर्स दिखाया। भारतीय़ फोर्स ने पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर मारा, ऐसा मारा कि पाकिस्तान सालों तक इस जख्म को भुला नहीं पाएगा। उसकी पीढ़ियां इस मार को रखेगी याद।

भारत ने पाकिस्तान से उरी हमले का बदला लिया। इस सर्जिकल स्ट्राइक ने भारतीय सेना का नहीं बल्कि करोड़ों भारतवासियों का सीना चौड़ा कर दिया। 28 और 29 सितंबर की रात को भारतीय सेना के कमांडोज लाइन ऑफ कंट्रोल के पार पहुंचे और एलओसी से 700 मीटर की दूरी पर एक पाकिस्तानी चौकी की निगरानी में 4 आतंकी ठिकानों को नेस्तेनाबूद कर दिया।

रात 12.30 बजे से 2.30 बजे तक पाकिस्तान में अड्डा जमाए आतंकियों पर भारतीय कमांडोज टूट पड़े। भारतीय सेना के कमांडोज ने आतंकवादियों के 7 लॉन्च पैड को अपना निशाना बनाया। इसमें 38 आतंकवादी मारे गए। भारत की ओर से हमला होने के बाद दो पाकिस्तानी सैनिक लॉन्च पैड की सुरक्षा में जुट गए थे, लेकिन हमले में वो भी मारे गए।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को गहरी चोट दी। इस मार से तिलमिलाया पाकिस्तान बार बार ये कहता रहा कि भारतीय सेना ने कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की, लेकिन पीओके के बाशिंदों और वहां की पुलिस ने माना कि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के पालतू आंतकियों का खात्मा किया है।

साल 2016 में पाकिस्तान पर भारत की सर्जिकल स्टाइक एक बड़ी जीत थी। इस जीत ने दिखा दिया कि अगर पाकिस्तान हरकतों से बाज़ नहीं आया तो हिंदुस्तान की सेना फिर अपना फोर्स दिखाएगी।