BREAKING NEWS: सेना ने बोफोर्स और आर्टलरी पोज़िश्नज़ मजबूत की, बंकर में दुबके पाक सैनिक

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर (23 सितंबर): कश्मीर घाटी में ऊरी आतंकी हमले के बाद अब सरहद पर काफी तनाव बढ़ गया है। भारतीय सेना की तरफ से 780 किलोमीटर की LOC पर हलचल से पाक तिलमिला उठा है। सरहद पर तनाव के चलते गावों के लोग सहमें हुए है।

ना केवल पूरी LOC पर अलर्ट है बल्कि बोफोर्स और आर्टलरी पोज़िश्नज़ को भी मजबूत किया जा रहा है। सेना की इस हलचल से पाकिस्तान भी तिलमिला उठा है। न्यूज़ 24 हाजीपीर पास के बिल्कुल पास LOC तक पहुंचा, जहां हमने देखा कि पाकिस्तान पोस्ट्स में बंकर के बाहर कोई भी हलचल नज़र नहीं आ रही है। यहां से भी सैनिक बंकरों से दुश्मन पर नज़र रखे हुए है और वहां पाकिस्तान में भी पाक सैनिक बंकरों के अंदर दुबक कर बैठे हैं।

ऊरी LOC पर गांव तिलावारी: हाजीपीर पास से केवल कुछ किलोमीटर पहले तिलावारी गांव पिछले चार दिनों से सहमा हुआ है। यहां एक तो पिछले चार दिनों से लगातार सेना की हलचल बढ़ गई है और दूसरा सेना ने सभी गांववालों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

LOC के साथ-साथ अब उन बडे़ नालों और नदियों पर भी नज़र राखी जा रही है, जहां से जैश के आतंकी घुसपैठ करके आए है। यही कारण है कि यहा सेना और बीएसएफ ने कल ही पाकिस्तान से आए दो यु‍वकों को घर दबोचा।

साथ ही जो सेना और BSF के बंकर्स और पोस्ट LOC पर बने है, वहां पर सेना के शॉर्प शूटर्स को तैनात कर दिया है। यह शूटर्स 24 घंटे अलर्ट हैं। इन शूटर्स को आदेश है कि वह किसी संदिग्‍ध को देखते ही गोली मार दे।

उरी पर हुए बडे़ हमले के बाद जो केंद्र सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई का ऐलान किया है, उससे ठीक पहले भारतीय की इस तैयारी ने पाकिस्तान की हवाईयां उड़ाकर रख दी है।

हड़बड़ाहट में पाकिस्तान की सेना ने हाईवे बंद कर फाइटर जेट भी चलाए और F16 की नुमाईश भी की। यहां तक की भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना का एक इन्त्र्सपट रिकॉर्ड किया है, जिसमें पाक सेना ने छुट्टी पर गए अपने सभी जवानों को जल्द ड्यूटी पर पहुंचे को कहा है।