Blog single photo

'आतंकिस्तान' पर भारतीय सेना का कड़ा प्रहार, 22 आतंकी और 5 पाकिस्तानी फौजी ढेर

आतंकियों को कश्मीर घाटी में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी फौज ने तड़के भारी गोलाबारी की, भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को इसका मुंह तोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से हुई गोलाबारी में भारत के दो सैनिक शहीद हो गये। जवाब में भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन से फायरिंग कर 4 लांच पैड ध्वस्त कर दिये। भारत की इस कार्रवाई में 22 आतंकी और पांच पाकिस्तानी फौजियों के भी मारे जाने की खबर है।

 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 अक्टूबर): आतंकियों को कश्मीर घाटी में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी फौज ने तड़के भारी गोलाबारी की, भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को इसका मुंह तोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से हुई गोलाबारी में भारत के दो सैनिक शहीद हो गये। जवाब में भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन से फायरिंग कर 4 लांच पैड ध्वस्त कर दिये। भारत की इस कार्रवाई में 22 आतंकी और पांच पाकिस्तानी फौजियों के भी मारे जाने की खबर है।पाकिस्तान के डीजी आईएसपीआर ने भी इस कार्रवाई को पुष्टि की है। वहीं इस मामले को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आर्मी चीफ बिपिन रावत से बात की है। रक्षा मंत्री लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। रक्षा मंत्री ने आर्मी चीफ से लगातार सूचना उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

उधर भारत की कार्रवाई से अक्सर इनकार करने वाले पाकिस्तान ने इस बार भारत की कार्रवाई को स्वीकार किया है। हालांकि पाकिस्तान ने अपने नुकसान को कम करके बताने की कोशिश की है। पाक सेना ने ट्वीट कर कहा है कि भारत की कार्रवाई में उसका एक जवान मारा गया है और तीन नागरिक भी मारे गए हैं। साथ ही पाकिस्तान ने ये झूठा दावा किया है कि उसकी कार्रवाई में भारत के 9 सैनिक शहीद हुए हैं। भारत ने पाकिस्तान के दावे को खारिज कर दिया है। भारत ने कहा है कि अपने नुकसान को छुपाने और फौज में भगदड़ मचने की आशंका से पाकिस्तान के डीजी आईएसपीआर अपने नुकसान को छुपा रहे हैं। पाकिस्तान 22 आतंकियों के मारे जाने पर भी चुप है। । भारत की कार्रवाई में पीओके के लीपा घाटी में मौजूद 3 आतंकी कैंप ध्वस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि तबाह किए गए तीन आतंकी कैंप लश्कर ए तैयबा के थे।

दरअसल पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए बीति रात जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में भारी फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तानी फायरिंग की चपेट में आने से 2 भारतीय जवान शहीद हो गए। जबकि एक नागरिक को भी जान गंवानी पड़ी। पाक सेना की इस शैतानी हरकत का मौके पर मौजूद भारतीय सेना ने तत्काल जवाबी कार्रवाई की। भारत की सेना के पास इन आतंकी कैंपों के बारे में खुफिया जानकारी थी। भारत ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल करते हुए आतंकियों के ठिकाने पर फायरिंग की और उसे नेस्तनाबूद कर दिया।

Tags :

NEXT STORY
Top