LoC पर भारत का पाकिस्तान को करारा जवाब, 2 पाक चौकी तबाह

श्रीनगर (9 जुलाई): सरहद पर पाकिस्तान की शैतानी हरकतों का भारत ने एकबार फिर करारा जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तानी फायरिंग का करारा जवाब देते हुए दो पाकिस्तानी चौकी को तबाह कर दिया है। भारत के इस जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी जवान और 5 नागरिक के मारे जाने की खबर है। हालांकि, इस घटना में सेना की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

भारत ने यह कार्रवाई उस वक्त की जब पाकिस्तान की तरफ से क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में एक आर्मी जवान और उनकी पत्नी की मौत हो गई थी। पुंछ के एसएसपी पांडे राजीव ओमप्रकाश ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'पाकिस्तान की सेना चौकी को शनिवार को भारतीय जवानों ने नष्ट कर दिया है। इसमें दो पाकिस्तानी जवान और 5 नागरिक भी मारे गए।

दरअसल शनिवार सुबह अचानक पाकिस्तान ने पुंछ के लॉइन ऑफ कंट्रोल पर फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तान ने न केवल छोटे हथियारों से बल्कि 120 एमएम मोर्टार से भी फायरिंग की। पाकिस्तान की तरफ से की जा रही फायरिंग में मोर्टार का एक गोला प्रादेशिक सेना में तैनात जवान शौकत के घर पर जा गिरा। इसमें शौकत और उसकी पत्नी की मौत हो गई। जबकि दो बच्चे घायल हो गए। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ये हरकत पहले से लगातार जारी है।  इस साल अब तक पाकिस्तान की ओर से 223 बार युद्धविराम का उल्लंघन कर चुका है।