LoC पार कर भारतीय सेना ने लिया बदला, पाक के 3 सैनिक किए ढेर


नई दिल्ली (26 दिसंबर ): पाकिस्तान की नापाक और कायराना हरकत का भारत ने करारा जवाब दिया है। भारतीय सेना ने 48 घंटों के भीतर अपने चार सैनिकों की शहादत का बदला पाकिस्तान से ले लिया। सोमवार रात भारत ने पुंछ के पास जवाबी फायरिंग में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। 

खुफिया सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि भारतीय सैनिकों ने एलओसी के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक फायरिंग में एक पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुआ है। इस ऑपरेशन में भारतीय सेना ने एलओसी को पार किया, बॉर्डर के उस पार गए और तीन पाकिस्तान सेना के जवानों को मौत के घाट उतार दिया। सेना ने एलओसी पार जाकर आईडी प्लांट किए, इस दौरान तीन पाकिस्तानी सैनिकों के साथ क्रॉस फायरिंग हुई।

गौरतलब है कि शनिवार को राजोरी के केरी इलाके से सटे नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर तोड़ते हुए भारतीय सैनिकों पर फायरिंग की थी। पाकिस्तान की ओर से की गई इस नापाक गोलीबारी में भारतीय सेना के एक मेजर और तीन जवान शहीद हो गए थे। शहीद होने वाले सभी सैन्यकर्मी 120 इन्फैंट्री ब्रिगेड बटालियन से आते थे। हाल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ने की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है।