खुशखबरी: भारी डिस्काउंट पर सेना के जवान खरीद सकेंगे टाटा के फ्लैट्स!

मनीष कुमार, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 अगस्त): इंडियन आर्मी के लिये अपनी सेवा देने वाले जवानों के लिये खुशखबरी है। जल्द ही भारतीय सेना के जवान देश के दिग्गज रियल एस्टेट कंपनी टाटा रियल्टी के हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में सस्ते दामों पर अपने सपनों का आशियाना खरीद सकेंगे। आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गनाइजेशन और टाटा रियेलटी ने इसके लिये गुरुवार को एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया है।

11 से 27% डिस्काउंट पर सेना के जवानों के फ्लैट

इस करार पर हस्ताक्षर होने के बाद भारतीय सेना के जवान टाटा रियेलटी के देश भर में 13 शहरों में मौजूद बने बनाये “रेडी टू मूव इन” प्रोजेक्टस में अपने सपनों का आशियाना खऱीद सकेंगे। देश के करीब 13 बड़े शहरों जिसमें गुरुग्राम, चेन्नई, बैंगलुरु, पूणे समेत कई दूसरे शहर शामिल है यहां पर टाटा रियेलटी के हाउसिंग प्रोजेक्ट्स मौजूद है। टाटा रियेलटी ने सेना के जवानों को इन शहरों में मौजूद अपनी हाउसिंग प्रोजेक्ट् में 11 फीसदी से लेकर 27 फीसदी तक के डिस्काउंट पर फ्लैट उपलब्ध करायेगी। सबसे बड़ी बात ये है कि ये सभी फ्लैट्स बनकर तैयार है।

निजी बिल्डरों के फ्लैट खरीद सकेंगे सेना के जवान

आपको बता दें अब सेना के जवानों जो देश के सीमाओं की रक्षा के लिये अलग अलग अग्रिम मोर्चे पर सदैव मुस्तैद रहते हैं या फिर जहां तैनात होते हैं उनके लिये अब तक आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गनाइजेशन यानि (AWHO) आशियाना बनाने का काम किया करती थी। लेकिन सेना ने फैसला लिया है कि वो सेना के जवानों के आशियाने के जरुरतों को अब वो निजी बिल्डरों के जरिये पूरा करेगी। आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गनाइजेशन अब सस्ती कीमत पर देश के नामी गिरामी निजी बिल्डरों द्वारा तैयार किये घरों को खरीदने में मदद देकर जवानों के आशियाने के सपनों को पूरा करेगा।  

आर्मी चीफ ने उठाया था भ्रष्टाचार का मुद्दा

हाल ही में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने सेना के जवानों के लिये बनाये जाने वाले हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में फैले भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था। आर्मी चीफ ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के द्वारका में सलारिया हाउसिंग इनक्लेव के निर्माण में हुये भ्रष्टाचार के जांच के आदेश दे दिये हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण की क्वालिटी बेहद घटिया और भ्रष्टाचार करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा।