BREAKING NEWS: लोकेश की सेन्चुरी गई बेकार, वेस्ट इंडीज से 1 रन से हारा भारत

नई दिल्ली (27 अगस्त): अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जा रहे दो टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्ट इंडीज से 1 रन से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। आखिरी बॉल पर कैप्टन धोनी सैमुअल्स की गेंद पर कुल 43 रन बनाकर कैच आउट हो गए। मैच में केएल राहुल शानदार 110 रन बनाकर टीम की उम्मीद को आखिरी वक्त तक बांधे रखा, लेकिन महज 1 रन से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

- भारत को पहला झटका तीसरे ओवर में अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। वे केवल 7 रन बनाकर रसेल की बॉल पर आउट हो गए। - डीप थर्डमेन बाउंड्री पर ड्वेन ब्रावो ने एक शानदार कैच लेकर रहाणे को आउट कर दिया। - इसके थोड़ी ही देर बाद पांचवें ओवर में विराट कोहली (16) भी आउट हो गए। - कोहली को ब्रावो ने अपनी बॉल पर फ्लेचर के हाथों कैच करा दिया। इस वक्त टीम का स्कोर 48 रन था। - भारत को तीसरा झटका 12वें ओवर में लगा, जब रोहित शर्मा पोलार्ड की बॉल पर चार्ल्स को कैच दे बैठे। - रोहित शर्मा 28 बॉल पर 62 रन बनाकर आउट हुए। जिसमें उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के भी लगाए। - तीसरे विकेट के लिए रोहित ने लोकेश राहुल के साथ 89 रन की पार्टनरशिप की।

विंडीज की ईनिंग

विंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर भारत के सामने 246 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। भारत की तरफ से बुम्रा और जड़ेजा ने दो-दो विकेट ह‍ासिल किए।

टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह ने गेंदबाजी करने का जो निर्णय किया, उसे विंडीज बल्लेबाजों ने गलत साबित करते हुए 9.3 ओवर में तेजी से 126 रनों की साझेदारी कर डाली। भारत को पहली सफलता मोहम्मद समी ने जॉनसन चार्लिज को आउट करके दिलाई। उन्होंने 33 गेंदों में 6 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 79 रनों की पारी खोली।

इसी मुकाबले में विंडीज के दूसरे सलामी बल्लेबाज इविन लेविस ने 49 गेंदों पर 5 चौके और 9 छक्के लगाकर 100 रन बना डाले। हालांकि शतक बनाने के साथ ही वह रविंद्र जड़ेजा की गेंद पर अश्विन के हाथों लपके गए। विंडीज का अगला विकेट आंद्रे रसेल के रूप में गिरा। रसेल को जड़ेजा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने 12 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए।

19वें ओवर में कार्लोस ब्रैथवेट 14 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए, जबकि 20वें ओवर की चौथी गेंद पर बुम्रा ने पोलॉर्ड और पांचवीं गेंद पर लेंडल सिमंस को चलता किया। पोलॉर्ड ने 15 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाए, जबकि सिमंस खाता भी नहीं खोल पाए। विंडीज टीम ने इस मैच में भारत के किसी गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 245 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।