योग दिवस: 15 हजार फीट की ऊंचाई पर हवा में वायुसेना के जांबाजों का योग

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 21 जून ):  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज दुनिया भर से योग करने की अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं। दिल्ली के राजपथ से लेकर दुनिया के अलग-अलग देशों से योग दिवस की कई खास तस्वीरें सुबह से दिख रही हैं। वायुसेना के जांबाजों ने योग दिवस से एक दिन पहले योग का शानदार प्रदर्शन किया। जवानों ने करीब 15,000 फीट की ऊंचाई पर आसमान में आसन किए।

भारतीय वायुसेना ने एक ट्वीट कर कहा, योग दिवस 2018 पर 15000 फीट की ऊंचाई पर योग। भारतीय वायुसेना के जाबांजों की ओर से अच्छी सेहत , खुशहाली, सौहार्द्र और शांति का अनोखा संदेश। भारतीय वायुसेना के पैराट्रूपर्स ट्रेनिंग स्कूल के प्रशिक्षकों ने नीले आकाश में योग किया। जाबांजों ने चौथे इंटरनेशनल योग दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को वायु नमस्कार और वायु पद्मासन जैसे आसन किए।

आज योग दिवस के मौके पर दुनियाभर में योग किया जा रहा है। आज तड़के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में योग कार्यक्रम में करीब 55,000 हजार लोगों के साथ योग किया। लद्दाख में आईटीबीपी के जवानों ने समुद्र तल से 18 हजार फीट की ऊंचाई पर योग किया। योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि योग तोड़ने नहीं जोड़ने का काम करता है, योग कटुता नहीं सद्भाव लाता है, योग कष्ट बढ़ाने की जगह उसे दूर करता है. उन्होंने कहा कि योग दुनिया को एकजुट करने वाली सबसे बड़ी शक्ति के रूप में उभरा है।