सियाचिन में जेट विमान उड़ाने के पाकिस्तान के दावे को भारतीय वायुसेना ने किया खारिज

नई दिल्ली (24 मई ): नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना की तरफ पाकिस्तान सेना पर कार्रवाई के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। बुधवार सुबह सियाचिन के पास स्कर्दू में पाकिस्तानी एयरफोर्स के लड़ाकू विमान देखे गए हैं। स्कर्दू पाकिस्तान का सीमावर्ती इलाका है। पाकिस्तानी वायुसेना अध्यक्ष सोहेल आमेन ने भी बुधवार को स्कर्दू का दौरा किया है। यह दावा पाक मीडिया ने किया है।

हालांकि भारतीय एयरफोर्स ने पाकिस्तानी मीडिया के इस दावे को खारिज कर दिया है। पाकिस्तानी एयरफोर्स ऐसे दावे सिर्फ अपने देश की जनता को खुश करने के लिए कह रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया था कि पाकिस्तान के सभी अहम एयरबेस को ऑपरेशनल मोड में तैयार किया गया है। स्कर्दू दौरे पर आये पाक वायुसेना अध्यक्ष को सभी सभी जानकारियां मुहैया कराई गई। आमेन ने वहां पर कई अफसरों से बात भी की है। सोहेल आमेन ने खुद वहां पर मिराज जेट को उड़ाया। पाकिस्तान केवल अफवाह फैला रहा है।

गौरतलब है कि मंगलवार को भारतीय सेना ने जानकारी दी की, सेना ने नौशेरा सेक्टर में 

सीमा पर पाकिस्तानी चौकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया है। सबसे खास बात ये है कि भारतीय सेना ने बाकायदा कार्रवाई का एक वीडियो जारी किया है। यानी भारत ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ अपने एक्शन का सबूत पेश किया है।