BREAKING: पाकिस्तान को औकात दिखाएगा भारत! एयरफोर्स को दिया ये ऑर्डर

नई दिल्ली (20 मई): अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव का मामला हारने के बाद पाकिस्तान ने इस मानने से

इनकार कर दिया है, जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता दिख रहा है। इंडियन एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने इंडियन एयरफोर्स के हर अफसर को किसी भी खतरे के लिए तैयार रहने को कहा है।

चीफ ऑफ एयर स्टाफ ने सभी अफसरों को लेटर लिखा। लेटर में कहा गया है, "शॉर्ट नोटिस पर अपनी पोजिशन से किसी भी ऑपरेशन के लिए तैयार रहें।" धनोआ ने लिखा, "मौजूदा हालात में लगातार खतरा (सब कन्वेंशनल थ्रेट) बना हुआ है। इसलिए जरूरत है कि हम शॉर्ट नोटिस पर भी अपनी मौजूदा ताकत के साथ ऑपरेशन के लिए तैयार रहें। इसके लिए ट्रेनिंग पर ध्यान दिए जाना चाहिए।"

धनोआ ने लिखा, "नई टेक्नोलॉजी एडवांसमेंट के साथ चलने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। साथ ही अपने दुश्मन से भी इस मामले में आगे रहना है। तभी जंग के हालात में हम सबसे अलग और जीतने की स्थिति में होंगे।" उन्होंने अपने लेटर में 'अवर प्रेजेंट होल्डिंग्स' टर्म का जिक्र किया है। एयर चीफ ने लेटर में एयर फोर्स की मौजूदा ताकत का जिक्र इसलिए किया, क्योंकि अभी फाइटर स्क्वार्ड्रन की भारी कमी है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीएस धनोआ ने 12 हजार अफसरों को चिट्ठी लिखी है। हालांकि, एयरफोर्स के एक स्पोक्सपर्सन ने इसे इंटरनल कम्युनिकेशन बताया है और इस पर कमेंट से इनकार कर दिया।

बता दें कि ये पहली बार है जब एयर स्टाफ के चीफ ने सभी अफसरों को पर्सनल लेटर लिखा है। इससे पहले 1 मई 1950 को आर्मी चीफ केएम करियप्पा (तब जनरल) और 1 फरवरी 1986 को जनरल सुंदरजी ने अफसरों को लेटर लिखा था।