हरियाणा: पक्षी के टकराने से क्रैश हुआ जगुआर, रिहायशी इलाके में गिरा मलबा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 जून): हरियाणा में गुरुवार को भारतीय वायुसेना के एक फाइटर जेट जगुआर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। फाइटर जेट जगुआर के अंबाला एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही एक पक्षी से टक्कर हो गई जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान उसका मलबा रिहायशी इलाके में गिरा। यह मलबा एक लाल रंग के मकान के पास गिरा जहां से लोगों ने धुआं उठते हुए देखा।

हालांकि इस घटना से किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है लेकिन धुआं उठता देख लोग डर जरूर गए। एयरफोर्स के अधिकारियों के मुताबिक पक्षी के जगुआर विमान के एक इंजन से टकराने के बाद पायलट ने ईंधन टैंक को नीचे गिरा दिया। इतना ही नहीं युद्धाभ्यास के लिए विमान में जो बम रखे थे उसे भी पायलट ने विमान से बाहर गिरा दिया। हालांकि बाद में उन बमों को सुरक्षित बरामद कर लिया गया।

जिन इलाकों में यह मलबा गिरा था वहां फौरन पुलिस पहुंच कर जांच की और सुनिश्चित किया कि इससे किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही गुजरात के कच्छ में रूटीन ट्रेनिंग के दौरान एक जगुआर फाइटर जेट दुर्घटना का शिकार हो गया था जिसमें पायलट संजय चौहान शहीद हो गए थे। वो एयरफोर्स में एयर कमोडोर के पद पर तैनात थे। विमान हादसा इतना बड़ा था कि उसका मलबा कई किलोमीटर तक फैल गया था। 

बता दें कि बीते तीन महीने में जगुआर के हादसाग्रस्त होने की यह तीसरी घटना है। साल की शुरुआत में ही यूपी के कुशीनगर में जगुआर फाइटर जेट उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि इस हादसे में पायलट ने अपनी जान बचा ली थी और एयरक्राफ्ट एक खेत में जाकर गिरा था। विमान के गिरने के साथ ही उसमें आग लग गई थी।