नोटबंदी:एयरफोर्स और आर्मी ने ऐसे की मदद

नई दिल्ली(29 दिसंबर):भारतीय थल और वायु सेना सिर्फ देश की सुरक्षा में नहीं लगी है, बल्कि आपके लिए जहां नए नोट छप रहे हैं वहां भी मुस्तैद से तैनात हैं।

- नए नोटों को जल्द से जल्द हमारी-आपकी जेब तक लाने में हमारे सैनिकों का भी अहम योगदान है। जहां एयरफोर्स ने अपने एयरक्राफ्ट्स के जरिए नई करंसी को जल्द से जल्द विभिन्न जगहों तक पहुंचाया, वहीं आर्मी के जवानों ने नोटों की प्रिंटिंग यूनिट पर मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभाई।

- एयरफोर्स के विमान अब तक 610 टन करंसी को लाने-ले जाने का काम कर चुके हैं।

- एयर चीफ मार्शल अरुप राहा ने कहा, 'हमने अपने लोगों की मदद से चौबीसों घंटे कम से कम एक न एक प्रिंटिंग यूनिट चलवाकर सरकार की सहायता की है।'

- उन्होंने कहा कि एयरफोर्स ने अपने हैवी ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट और चॉपरों से कैश पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वह बोले कि बड़ी मात्रा में कैश एक जगह से दूसरी जगह ले जाया गया।

- बता दें कि राहा का कार्यकाल 31 दिसंबर को पूरा हो रहा है। उन्होंने आईएएफ को लेकर कहा कि देश और उसके लोगों को जिस तरह तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है, आईएएफ उनकी सेवा में तत्पर है। उन्होंने नोटबंदी को सरकार की तरफ से उठाया गया सबसे बड़ा कदम बताया। वह बोले, 'आर्मी, एयरफोर्स और सरकार को यह अहसास है कि नोटबंदी के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हम देश, सरकार और जनता की सेवा के लिए ही हैं।'