अगले महीने होंडा की नई मिनी एसयूवी से उठ सकता है पर्दा

होंडा जल्द एक छोटी एसयूवी से पर्दा उठाने वाली है, यह नई एसयूवी 7-सीटर होगी। अटकलें है कि यह होंडा की एचआर-वी एसयूवी पर बेस होगी। अगले महीने आयोजित होने वाले फिलीपींस इंटरनेशनल मोटर शो में इसे दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। मिनी एसयूवी को खासतौर पर एशियाई देशों के लिए बनाया जा रहा है, इन में भारत भी शामिल है।

Honda Mini SUV भारतीय ऑटो सेक्टर में पिछले कुछ समय से होंडा को मारूति सुज़ुकी और हुंडई से कड़ी टक्कर मिल रही है। ऐसे में नई एसयूवी को लाना होंडा के लिए अच्छा कदम साबित हो सकता है। होंडा की इस नई एसयूवी को थाईलैंड स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है।

कंपनी ने संकेत दिए हैं कि यह एंट्री लेवल एसयूवी होगी, जो कम बजट में बड़ी कार चाहने वालों की जरूरतों को ध्यान में रख कर बनेगी। कंपनी का कहना है कि आकर्षक डिजायन के साथ-साथ इसमें अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलेगा। होंडा इन दिनों सुरक्षा पर भी ज्यादा ध्यान दे रही है, माना जा रहा है कि इसमें अच्छे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। 

इस मिनी एसयूवी का मुकाबला मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ाफोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिन्द्रा टीयूवी-300 से होगा। फिलहाल भारत में होंडा की ताजा पेशकश बीआर-वी है। इसका मुकाबला हुंडई की क्रेटा से है और यह धीरे-धीरे लोगों के बीच जगह बना रही है।

कारदेखो

अगले महीने होंडा की नई मिनी एसयूवी से उठ सकता है पर्दा