पाकिस्तान में भाषण दे रहा था यासीन मलिक, इंप्रेस हो गई कराची की 20 साल छोटी लड़की, जानें आतंक के आका की प्रेम कहानी

यासीन मलिक की पत्नी का ना सुशाल हुसैन है। वे पाकिस्तान की है। 1986 में जन्मी मुशाल हुसैन पाकिस्तान के कराची की रहने वाली हैं। वो पाकिस्तान के एक बहुत ही संपन्न परिवार से आती हैं।

पाकिस्तान में भाषण दे रहा था यासीन मलिक, इंप्रेस हो गई कराची की 20 साल छोटी लड़की, जानें आतंक के आका की प्रेम कहानी
x

नई दिल्ली: आतंकी यासीन मलिक (Yasin Malik ) को उसके किए की सजा मिली है। टेरर फंडिंग के केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने टेरर फंडिंग केस में उम्रकैद की सजा सुनाई है। यासीन को दो उम्रकैद, 10 मामलों में 10 साल की जेल और 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। ये सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। मलिक की सजा को लेकर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन मलिक (Mushaal Hussein Mullick खुलकर अपने पति के समर्थन में आ गई हैं।




और पढ़िए - जम्मू-कश्मीर: सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिरी 'टवेरा', कम से कम सात लोगों की मौत




कौन है यासीन की पत्नी

यासीन मलिक की पत्नी का ना सुशाल हुसैन है। वे पाकिस्तान की है। 1986 में जन्मी मुशाल हुसैन पाकिस्तान के कराची की रहने वाली हैं। वो पाकिस्तान के एक बहुत ही संपन्न परिवार से आती हैं।  मुशाल हुसैन के पिता एमए हुसैन जाने-माने अर्थशास्त्री थे। वहीं मुशाल की मां रेहाना पाकिस्तानी मुस्लिम लीग की नेता रही हैं। 


कैसे हुई दोनों की मुलाकात

यासीन मलिक और मुशाल की मुलाकात 2005 में हुई थी। यासीन पाकिस्तान में अलगाववादी मूवमेंट के लिए  समर्थन मांगने वहां गया था। वहां एक रैली के दौरान वे स्पीच दे रहा था। यासीन मलिक की स्पीच सुनने के बाद मुशाल काफी प्रभावित हो गईं, जिसके बाद दोनों में प्यार हो गया। यासीन मलिक के भाषण से सुशाल इतनी इंप्रेस हुई की जा कर उसकी ऑटोग्राफ लिया। 


बाद में मुशाल और यासीन की मां की हज यात्रा पर मुलाकात हुई, जहां उन्होंने दोनों की शादी की बात फिक्स की।  22 फरवरी 2009 को दोनों ने शादी कर ली। 2012 में दोनों की एक बेटी हुई, जिसका नाम रजिया सुल्तान है। मुशाल यासीन से उम्र में 20 साल छोटी हैं।  एक इंटरव्यू में मुशाल ने कहा था कि मैं उनके (यासीन) पास गई और कहा कि मुझे उनका भाषण पसंद आया। मैंने उनसे हाथ मिलाया और उन्होंने मुझे अपना ऑटोग्राफ दिया। एक दिन यासीन ने मुशाल को प्रपोज कर दिया। बातचीत के दौरान यासीन ने मुशाल से कहा- मुझे पाकिस्तान पसंद है, खासकर तुम।'  




और पढ़िए - जम्‍मू कश्‍मीर: आतंकियों की गोली का निशाना बनी टीवाी एक्ट्रेस, हुई मौत




यासीन मलिक का जन्म श्रीनगर के मैसुमा में 3 अप्रैल, 1966 को हुआ था। यासीन के पिता गुलाम कादिर एक सरकारी बस ड्रा इवर थे। यासीन की पढ़ाई-लिखाई श्रीनगर से हुई।  कश्मीर को आजाद करने के लिए यासीन ने 80 के दशक में ‘ताला पार्टी’ का गठन किया। इस पार्टी के जरिए ही उसने कश्मीर में नफरत के बीज बोए।







और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story