राज ठाकरे का अयोध्या दौरा होगा रद्द, सामने आई यह बड़ी वजह!

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे का 5 जून को होनेवाला बहुचर्चित अयोध्या दौरा रद्द होगा। न्यूज़ 24 को  मनसे के सूत्रों ने बताया कि राज की तबियत ख़राब होने के कारण राज ठाकरे अयोध्या नहीं जाएंगे।

राज ठाकरे का अयोध्या दौरा होगा रद्द,  सामने आई यह बड़ी वजह!
x

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे का 5 जून को होनेवाला बहुचर्चित अयोध्या दौरा रद्द होगा। न्यूज़ 24 को  मनसे के सूत्रों ने बताया कि राज की तबियत ख़राब होने के कारण राज ठाकरे अयोध्या नहीं जाएंगे। 2 दिन पहले ही राज ठाकरे पुणे दौरे के लिए मुंबई से रवाना हुए थे। 22 तारीख को पुणे में राज ठाकरे की जनसभा भी होनेवाली थी लेकिन राज ने अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर पुणे के दौरा भी बीच में ही छोड़ दिया।




और पढ़िए – 'शाम तक 10 अर्धसैनिक या केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कंपनियां पहुंच जाएंगी पंजाब'






मनसे ने मराठी नववर्ष गुढीपाडवा के दिन शिवाजी पार्क में जन सभा को संभोदित करते हुए मस्जिदों पर लग लाउड स्पीकर को हटाने की बात कहते हुए आंदोलन की चेतावनी दी थी। जिसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति का पारा ऊपरी पायदान पर था। मनसे कार्यकर्ताओं ने मस्जिदों के बाहर आंदोलन करते हुए हनुमान चालीसा भी बजायी जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ने का डर पैदा हुवा था। राज ने राज्य सरकार को अल्टीमेटम देते हुए 3 मई की ईद के बाद बड़े आंदोलन की चेतावनी दी थी। राज ठाकरे के धमकी के बाद मनसे कार्यकर्ताओं ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर के ख़िलाफ़ आंदोलन शुरू किया। लेकिन ठाकरे सरकार ने सख्ती दिखाते हुए मनसे कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भी शुरू कर दी थी।


राज ठाकरे ने गुढीपाडवा की रैली में ही अयोध्या जाने की घोषणा की थी जिसके के बाद इस दौरे को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास मनसे के नेताओं ने शुरू कर दिए थे। लेकिन उत्तर प्रदेश के केसरगंज के सांसद बृजभूषण सिंह ने राज ठाकरे को अयोध्या में पैर नहीं रखने देने की घोषणा की थी बृजभूषण का कहना था कि राज ठाकरे ने पिछले दिनों मुंबई में उत्तर भारतीयों के साथ जो बदसलूकी की थी उसके लिए वो उत्तर भारतीयों की माफ़ी मांगे। 


अयोध्या दौरे का विरोध होते हुए भी मनसे के कार्यकर्ताओं ने दौरे की तैयारी जोर शोर के साथ शुरू की थी लेकिन अब राज ठाकरे के अयोध्या दौरा रद्द होने के आसार के साथ मनसे के कार्यकर्ताओं के उम्मीदों पर पानी फेर चुका है। अब सवाल यह है कि क्या राज ठाकरे के अयोध्या दौरे को बढ़ रहे विरोध के चलते यह दौरा रद्द किया गया?।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story