Weather Update: दिल्ली और एनसीआर में बारिश का दौर जारी, गर्मी से मिली राहत, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार (20 मई, 2022) को हल्की बारिश ने बढ़ते तापमान से थोड़ी राहत दी। दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश हुई, जिससे चिलचिलाती धूप से कुछ राहत मिली।

Weather Update: दिल्ली और एनसीआर में बारिश का दौर जारी, गर्मी से मिली राहत, जानें कल कैसा रहेगा मौसम
x

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार (20 मई, 2022) को हल्की बारिश ने बढ़ते तापमान से थोड़ी राहत दी। दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश हुई, जिससे चिलचिलाती धूप से कुछ राहत मिली। इससे पहले, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को राजधानी शहर में हीटवेव की स्थिति की भविष्यवाणी की थी और 'येलो' अलर्ट जारी किया था, हालांकि, पूर्वानुमान को बाद में अपडेट किया गया था। नवीनतम पूर्वानुमान में कहा गया है कि शहर में दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाएं और हल्की तीव्रता की बारिश होने की संभावना है।


मौसम कार्यालय ने गरज और बिजली गिरने की संभावना के साथ आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है। मौसम कार्यालय ने कहा कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 58 प्रतिशत दर्ज की गई।


इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में गुरुवार को पारा 46 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया।




और पढ़िए – आज का मौसम: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दी राहत वाली खबर










और पढ़िए – दिल्ली बारिश: राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के कारण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की फ्लाइट की गई डायवर्ट



दिल्ली की वायु गुणवत्ता


शहर की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई। सफर-इंडिया एयर क्वालिटी सर्विस के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह 9:03 बजे एक्यूआई 206 था।


शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा माना जाता है, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 और 300 खराब, 301 और 400 बहुत खराब, और 401 और 500 गंभीर।





और पढ़िए –  मौसम  से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story