Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत इन इलाकों में बदला मौसम का मिजाज, जानें-मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

Weather Update: देश के कई हिस्सों में इन दिनों प्रचंड गर्मी और लू के थपेड़ों से लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच कई इलाकों के लोगों के राहत की खबर है।

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत इन इलाकों में बदला मौसम का मिजाज, जानें-मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी
x

Weather Update: देश के कई हिस्सों में इन दिनों प्रचंड गर्मी और लू के थपेड़ों से लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच कई इलाकों के लोगों के राहत की खबर है। देश के कई हिस्सों में आज हल्की से भारी बारिश हो सकती है। इस बीच दिल्ली में आज मौसम सुहाना हो गया है। दिल्ली में अचानक तेज़ आंधी के चलते मौसम में बदलाव आया है। 


सोमवार यानी आज दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज आंधी और हल्की बूंदा बांदी से मौसम सुहाना हो गया है। इससे पहले दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया और अगले दो-तीन दिनों में लू के प्रकोप से पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।


इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भी इस संबंध में अपनी भविष्यवाणी की थी। मौसम विभाग ने कहा था कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में 25 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा और पश्चिम राजस्थान के आसपास के मैदानी इलाकों में आंधी और गरज के साथ छिटपुट वर्षा हो सकती है।


आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय,  सिक्किम, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तटीय कर्नाटक में हल्की बारिश होने की संभावना है।  




और पढ़िए – Weather Update: इन राज्यों में इस हफ्ते हो सकती है बारिश




अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी और लू चलने के वजह से जनजीवन बेहाल है। गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और बिहार, झारखंड, ओड़िशा, गांगेय पश्चिम बंगाल, राजस्थान और दक्षिण हरियाणा में आज भी हीट वेव का पूर्वानुमान है।

 

मौसम विभाग (MID) के मुताबिक आज से 27 अप्रैल तक दक्षिण उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में भीषण लू चलने के आसार है। इसके साथ ही राजस्थान, दक्षिण हरियाणा और विदर्भ में कल मंगलवार से 28 अप्रैल तक लू चलने की संभावना जताई है।

 

स्काईमेट वेदर (Skymetweather) के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, पश्चिमी हिमालय, सिक्किम, हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। झारखंड में दक्षिण गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें










Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story