दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, आज इस रास्तों से ना करें सफर

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मामले में राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के खिलाफ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए के दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को एक नई एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, आज इस रास्तों से ना करें सफर
x

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मामले में राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के खिलाफ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए के दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को एक नई एडवाइजरी जारी की है।


दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच, "नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। कृपया मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से बचें। विशेष व्यवस्था के कारण इन सड़कों पर यातायात की आवाजाही संभव नहीं होगी।''


सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच, यात्रियों को गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन से बचने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इन सड़कों पर विशेष व्यवस्था के कारण महत्वपूर्ण यातायात की उम्मीद है।


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, यात्रियों को सुबह एसपी मार्ग, धौला कुआं फ्लाईओवर और गुड़गांव रोड से भी बचना चाहिए। कांग्रेस संघीय सरकार की कथित "प्रतिशोध की राजनीति" के खिलाफ सोमवार को देश भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेगी, क्योंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी चौथे दौर की पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होने वाले हैं।





और पढ़िए – प्रधानमंत्री मोदी का आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरा, जानें उनका पूरा कार्यक्रम





पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के कड़े विरोध के बावजूद ईडी ने वायनाड के सांसद से 13 से 15 जून तक पूछताछ की। ईडी ने गांधी को शुक्रवार (17 जून) को फिर से पेश होने के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने अनुरोध किया कि उन्हें छूट दी जाए और सोमवार (20 जून) को एक नई तारीख निर्धारित की जाए।


बाद में, ईडी ने राहुल गांधी को सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया, जिसमें एजेंसी को उनकी मां और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की स्वास्थ्य स्थिति का हवाला देते हुए 17 जून से 20 जून तक उनकी पूछताछ को टालने पर विचार करने का अनुरोध किया।


कांग्रेस 20 जून को देश भर में अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ "शांतिपूर्ण" विरोध प्रदर्शन करेगी।


कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने पहले ट्विटर पर कहा, "कल देश भर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा अग्निपथ योजना के खिलाफ और मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ अपने सांसद राहुल गांधी को निशाना बनाकर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शाम को राष्ट्रपति से भी मिलेगा।"










और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story