उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: ओवैसी ने किया बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन की घोषणा की।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: ओवैसी ने किया बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन
x

लखनऊ: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन की घोषणा की।


उन्होंने कहा, "अगर गठबंधन सत्ता में आता है तो 2 मुख्यमंत्री होंगे, एक ओबीसी समुदाय से और दूसरा दलित समुदाय से। जबकि मुस्लिम समुदाय सहित 3 उप मुख्यमंत्री होंगे।"


इससे पहले ओवैसी ने ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की थी। हालांकि, राजभर ने गठबंधन छोड़ दिया और सपा के साथ आगे बढ़ गए।


और पढ़िए –अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के लिए जारी किया सुशासन सूचकांक, कहा- प्रदेश में जल्द कराएंगे चुनाव




राजभर के एआईएमआईएम छोड़ने के बाद ओवैसी ने कहा, "उनकी पार्टी (एसबीएसपी) ने एक निर्णय लिया और छोड़ दिया। हम निश्चित रूप से चुनाव लड़ेंगे और हमारे अध्यक्ष ने घोषणा की है कि हम 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए, हम उत्तर प्रदेश में घूम रहे हैं। हम लोगों से बातचीत कर रहे हैं और जनसभाएं कर रहे हैं। संगठन मजबूत है।"


ओवैसी ने हाल ही में राज्य के राजनीतिक दलों पर निशाना साधा और कहा कि उनमें से किसी ने भी मुसलमानों के उत्थान के लिए काम नहीं किया है। उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश के मुसलमानों के साथ अन्याय हुआ है। राज्य में किसी भी सरकार ने राज्य के मुसलमानों के उत्थान के लिए काम नहीं किया।"


ओवैसी ने आगे कहा कि राजनीतिक दल तुष्टिकरण से मुस्लिम वोट हासिल करते रहे। उन्होंने कहा, "राजनीतिक दल तुष्टिकरण से अपना वोट हासिल करते रहे। बदलाव आना ही है। हम यह रिपोर्ट राज्य के लोगों के सामने पेश करेंगे, फिर वे तय कर सकते हैं कि उनका इस्तेमाल कौन कर रहा है।"


उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।


और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Next Story