अनोखा विरोध: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर स्टेशन पर अग्निपथ आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक पर किया पुश-अप

रेलवे पटरियों को अवरुद्ध करने वाले अनूठे विरोध के परिणामस्वरूप, कई ट्रेनों को स्टेशन से पहले रोक दिया गया और दैनिक यात्रियों और आंदोलनकारियों के बीच विवाद हो गया।

अनोखा विरोध: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर स्टेशन पर अग्निपथ आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक पर किया पुश-अप
x

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में युवाओं के एक समूह ने केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित सेना भर्ती योजना, अग्निपथ के विरोध में शनिवार को एक अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर पुश-अप करना शुरू कर दिया।


रेलवे पटरियों को अवरुद्ध करने वाले अनूठे विरोध के परिणामस्वरूप, कई ट्रेनों को स्टेशन से पहले रोक दिया गया और दैनिक यात्रियों और आंदोलनकारियों के बीच विवाद हो गया। कुछ यात्रियों ने विरोध को अनावश्यक रूप से उजागर करने और आंदोलनकारियों को प्रोत्साहित करने के लिए मीडिया के एक वर्ग को भी दोषी ठहराया।





और पढ़िए – अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्रों का भारत बंद, उपद्रवियों पर विशेष नजर, अलर्ट पर आरपीएफ और जीआरपी





बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और पहले रेलवे ट्रैक से दूर करने के लिए आंदोलनकारियों को मौखिक रूप से कहा गया। हालांकि, इससे काम नहीं बना तो भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग और हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद नाकाबंदी हटाई गई और ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गईं।


पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्धमान जिले के औद्योगिक बस्ती दुर्गापुर में माकपा के युवा और छात्र विंग के समर्थकों ने अग्निपथ को तत्काल रद्द करने की मांग को लेकर विरोध रैली निकाली। हालांकि कार्यक्रम शांतिपूर्ण रहा।








और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story