Underwear Information: अंडरवियर को कब तक करें यूज और क्यों खतरनाक हैं ये अंडर गारमेंट्स? एक्सपर्ट्स ने किए बड़े खुलासे

एक्सपर्ट्स कहते हैं कि हमें अंडर गारमेन्ट्स को एक साल में बदल देना चाहिए। बताया गया कि अगर हम अंडर गारमेंट्स को हर दिन पहनते हैं तो उन्हें 6 महीने में बदलना सही रहता है। इससे इन्फेक्शन से बचा जा सकता है।

Underwear Information: अंडरवियर को कब तक करें यूज और क्यों खतरनाक हैं ये अंडर गारमेंट्स? एक्सपर्ट्स ने किए बड़े खुलासे
x

नई दिल्ली: जैसे हम लोग खाने पीने की चीजों में एक्सपायरी डेट को लेकर सचेत रहते हैं, वैसे अपने अंडर गारमेन्ट्स को लेकर नहीं रहते, जब्कि हमारे अंडरवियर भी एक्सपायर होते हैं और कैसे भी हमें इन्हें नहीं पहन लेना चाहिए। रिपोर्ट के मुताबिक, पुराने अंडर गारमेंट्स स्वास्थ्य पर बुरा असर डालते हैं। अंडर गारमेन्ट्स को लेकर एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं? आगे पढ़ें




और पढ़िए – बीच हवा में एयरबस इंजन बंद होने के बाद एयर इंडिया ने की इमरजेंसी लैंडिंग: रिपोर्ट





NYU स्कूल ऑफ मेडिसिन के प्रोफेसर फिलिप टीएर्णो के अनुसार, किसी भी अंडर गारमेंट की एक्सपायरी डेट तो नहीं होती। लेकिन अगर आपके अंडर गारमेन्ट्स ढीले जाएं तो आपको उन्हें बदल देना चाहिए।


इसके अलावा एक्सपर्ट्स कहते हैं कि हमें अंडर गारमेन्ट्स को एक साल में बदल देना चाहिए। बताया गया कि अगर हम अंडर गारमेंट्स को हर दिन पहनते हैं तो उन्हें 6 महीने में बदलना सही रहता है। इससे इन्फेक्शन से बचा जा सकता है।


NYU के लांगोने हेल्थ की एमडी टरनेह शिरजिएन ने बताया कि अभी तक ऐसा कोई मेडिकल प्रूफ नहीं मिला है, जिसमें ये लिखा हो कि पुराने अंडर गारमेन्ट्स पहनने से किसी तरह का कोई नुकसान होता है। लेकिन पुराने अंडर गारमेन्ट्स से एलर्जी और इन्फेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है।


अंडर गारमेन्ट्स जब पुराने हो जाते हैं तो वे लूज हो जाते हैं तो इसकी वजह से उनमें नमी आ जाती है। इससे उनमें इन्फेक्शन वाले बैक्टीरिया पैदा होने लगते हैं। वहीं, खराब अंडर गारमेन्ट्स से रैशेस भी होने लगते हैं।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story