शिवराज सिंह चौहान ने कहा - राहुल गांधी हैं देश के सबसे निराश और असफल नेता

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) लगातार अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहते है। अभी हाल ही में मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए गए बयान पर टिप्पणी करते हुए राहुल गांधी को देश का सबसे निराश, कुंठित और हताश नेता करार दिया है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा - राहुल गांधी हैं देश के सबसे निराश और असफल नेता
x

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) लगातार अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहते है। अभी हाल ही में मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए गए बयान पर टिप्पणी करते हुए राहुल गांधी को देश का सबसे निराश, कुंठित और हताश नेता करार दिया है। इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा है कि विदेशी धरती पर कोई भी देशभक्त नेता राहुल गांधी की तरह बयान नहीं देता। 


दरअसल राहुल गांधी ने शनिवार को लंदन में आयोजित एक थिंक टैंक कार्यक्रम में भाग लिया था। इस कार्यक्रम में उन्होंने भारत की विदेश नीति और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। राहुल गांधी के इस कार्यक्रम के बाद से ही विदेश मंत्री एस. जयशंकर सहित बीजेपी के तमाम नेता उनके इस बयान की निंदा कर रहे है और उनपर लगातार टिप्पणी कर रहे हैं। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी उनके इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 




और पढ़िए – नवजोत सिद्धू की जेल में खान-पान को लेकर तबीयत बिगड़ी, पटियाला के अस्पताल में भर्ती करवाया गया




शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी देश के सबसे असफल, कुंठित, हताश और निराश नेता हैं। विदेशी धरती पर जाकर कोई देशभक्त नेता राहुल गांधी की तरह देश विरोधी बयान नहीं देता। अब देश में कोई उनकी सुनता नहीं है, इसलिए अपनी निराशा हताशा विदेश में निकाल रहे हैं। 


उन्‍होंने आगे कहा कि यह बयान देकर राहुल गांधी ने अपनी देशभक्ति और राष्ट्रनिष्ठा पर ही प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है। हमने कभी भी विदेश में जाकर देश की आलोचना नहीं की, लेकिन एक कुंठित, हताश और निराश व्यक्ति से और क्या अपेक्षा की जा सकती है? मुझे आश्चर्य है कि इसी नेता को कांग्रेस के कुछ नेता कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मुहिम चलाए हुए हैं। फिर तो कांग्रेस का भगवान ही मालिक है।



शिवराज ने कहा कि जब डॉ. मनमोहन सिंह जी देश के पीएम थे और मैं अमेरिका की यात्रा पर था, तो वहां के पत्रकारों ने मुझसे सवाल पूछा था कि क्या मनमोहन सिंह जी 'अंडरएचीवर' हैं? तो मैंने जवाब दिया था कि वह कांग्रेस के नहीं, भारत के प्रधानमंत्री हैं और भारत का प्रधानमंत्री कभी 'अंडरएचीवर' नहीं हो सकता।







और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story