उद्धव ठाकरे ने बुलाई विधायकों की आपात बैठक, 11 विधायकों को लेकर सूरत पहुंचे एकनाथ शिंदे

विधान परिषद चुनाव में 3 वोट शिवसेना और शिवसेना समर्थित 9 निर्दलीय विधायकों के शिवसेना से किनारा करने से भड़के शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 12 बजे सभी शिवसेना विधायकों की आपात बैठक बुलायी है। यह बैठक मुख्यमंत्री आवास पर होगी।

उद्धव ठाकरे ने बुलाई विधायकों की आपात बैठक, 11 विधायकों को लेकर सूरत पहुंचे एकनाथ शिंदे
x

मुंबईः विधान परिषद चुनाव में 3 वोट शिवसेना और शिवसेना समर्थित 9 निर्दलीय विधायकों के शिवसेना से किनारा करने से भड़के शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 12 बजे सभी शिवसेना विधायकों की आपात बैठक बुलायी है। यह बैठक मुख्यमंत्री आवास पर होगी। वहीं खबर आ रही है कि एकनाथ शिंदे पार्टी के 11 विधायकों को लेकर सूरत पहुंच गए हैं।

19 जून को शिवसेना के स्थापना दिवस के मौक़े पर मुंबई में पार्टी नेताओ और विधायकों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहां था कि शिवसेना में मां का दूध बेचने वाला कोई ग़द्दार नहीं है। पक्ष प्रमुख के इस बयान को 24 घंटे में भी नहीं हुए थे कि शिवसेना के 3 विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार को वोट किया, जिससे कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवार चंद्रकांत हांडोरे को हार का मुंह देखना पड़ा। महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना के भीतर हुई इस ग़द्दारी से शिवसेना परेशान है।





और पढ़िए – यशवंत सिन्हा ने टीएमसी से दिया इस्तीफा, विपक्ष के होंगे राष्‍ट्रपति उम्मीदवार!






सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना के दूसरे बड़े नेता और महाराष्ट्र के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे और सीएम के बीच अनबन की खबरें विधान परिषद चुनाव से पहले आने लगी थी। विधान परिषद के नतीजों के बाद मंत्री शिंदे नॉट रिचेबल हो चुके है। शिवसेना विधायकों के एक बड़े गुट पर एकनाथ शिंदे का वर्चस्व है।


बताया जा रहा है कि शिंदे पार्टी के 11 विधायकों को लेकर सूरत पहुंच गए हैं और वह यहां पर ली मेरिडियल होटल में रूके हैं।


आज की बैठक में शिवसेना के कितने विधायक पहुंचते हैं, यह देखना होगा। क्योंकि की कुछ विधायक बैठक को टाल देते है तो यह साफ़ हो जाएगा कि अनुशासन के लिए जाने जानी वाली शिवसेना में सब सहीं नहीं चल रहा। उद्धव ठाकरे के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी कि उन 3 विधायकों का पता लगाना, जिन्होंने अपने वोट भाजपा को दिए।









और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story