शरद पवार ने दिया उद्धव ठाकरे को सलाह-शिंदे को बना दो CM, जानें क्या आया जवाब

महाराष्ट्र में हाईवोल्टेज ड्रामा जारी है। शिवसेना में बड़ी टूट हुई है। उद्धव ठाकरे को न सिर्फ सत्ता बचानी है, बल्कि पार्टी को भी बचानी है। सीएम उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव आकर अपने विधायकों से भावुक अपील की।

शरद पवार ने दिया उद्धव ठाकरे को सलाह-शिंदे को बना दो CM, जानें क्या आया जवाब
x

मुंबई: महाराष्ट्र में हाईवोल्टेज ड्रामा जारी है। शिवसेना में बड़ी टूट हुई है। उद्धव ठाकरे को ना सिर्फ सत्ता बचानी है, बल्कि पार्टी को भी बचानी है। सीएम उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव आकर अपने विधायकों से भावुक अपील की। उद्धव ने कहा कि सामने आकर एक भी विधायक बोल दे तो मैं अभी इस्तीफा दे दूंगा। इसके बाद पवार ने भी उद्धव को सलाह दी कि संकट टालने के लिए शिंदे को ही मुख्यमंत्री बना दो।


हालांकि शिंदे और तेवर दिखा रहे हैं। शिंदे ने ठाकरे के ऑफर पर ट्वीट कर जवाब दिया। लिखा- गठबंधन बेमेल है और इसमें शिवसेना कमजोर हो रही है। कांग्रेस-राकांपा मजबूत हो रहे हैं। इस गठबंधन से बाहर आना जरूरी है और महाराष्ट्र के हित में फैसला लेना होगा। शिंदे पार्टी पर भी दावा ठोक चुके हैं। उन्होंने  34 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को भेजी है। यानी सरकार और पार्टी दोनों पर हक जता रहे हैं।





और पढ़िए – 3 लोकसभा सहित 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जारी, 26 जून को आएंगे नतीजे





एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 46 विधायकों का समर्थन हैं। जिसमें गुवाहाटी में 35 शिवसेना के विधायक मौजूद हैं। इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर बीजेपी विधायकों की बैठक की। मालूम हो कि देवेंद्र फडणवीस मंगलवार को पार्टी हाई कमान से मिलने दिल्ली गए थे।


सूत्रों हवाले से आ रही खबर के अनुसार शिंदे आदित्य ठाकरे के सरकार में ज्यादा दखलअंदाजी से  नाराज चल रहे थे। साथ ही विधायकों की फंडिंग को लेकर भी रोष था।  सूत्र बताते हैं कि शिंदे दोनों की सरकार में लगातार हस्तक्षेप और बढ़ते कद को लेकर रोष में थे। साथ ही एनसीपी के नेता शिवसेना के नेताओं पर भारी पड़ रहे थे। इसे लेकर कई शिवसेना के विधायाक शिंदे से शिकायत कर चुके थे।








और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story