Russia Ukraine War: यूक्रेन 250 छात्रों को लेकर रात 3 बजे एयर इंडिया दूसरी फ्लाइट दिल्ली पहुंची

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का आज चौथा दिन है। इस बीच देर रात यूक्रेन में फंसे 250 छात्रों को लेकर एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट आज तड़के 3 बजे दिल्ली पहुंची।

Russia Ukraine War: यूक्रेन 250 छात्रों को लेकर रात 3 बजे एयर इंडिया दूसरी फ्लाइट दिल्ली पहुंची
x

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का आज चौथा दिन है। इस बीच देर रात यूक्रेन में फंसे 250 छात्रों को लेकर एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट आज तड़के 3 बजे दिल्ली पहुंची। दिल्ली हवाईअड्डे पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने बुखारेस्ट (रोमानिया) के रास्ते यूक्रेन से सुरक्षित निकाले गए छात्रों का स्वागत किया।


इससे पहले शनिवार को एयर इंडिया की एक और फ्लाइट बुखारेस्ट से यात्रियों को लेकर मुंबई पहुंची थी।


इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति के संपर्क में हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास जारी हैं कि सभी को सुरक्षित घर लाया जाए। 


बताया जा रहा है कि बुखारेस्ट से दो और फ्लाइट भारतीय नागरिकों को लेकर आएंगी। एक फ्लाइट आज देर रात में, जबकि दूसरी फ्लाइट कल शाम को भारत के लिए रवाना होगी।


यूक्रेन के लौटे छात्रों का कहना है कि 'छात्र डरे हुए हैं लेकिन यूक्रेन के अन्य क्षेत्रों की तुलना में जिस शहर में हम रह रहे थे वहां स्थिति काफी बेहतर है।10000 से ज़्यादा भारतीय छात्र अभी भी वहां फंसे हुए हैं, हम चाहते हैं कि उन्हें भी जल्द भारत लाया जाए। सरकार से हमें उम्मीद है कि वे जल्द उन्हें भी यहां ले आएंगे।'



Next Story