राज ठाकरे की महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी, कहा- 3 मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद करें वरना...

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने 3 मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद करने का अपना आह्वान दोहराया। उन्होंने शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दी कि अन्यथा मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे।

राज ठाकरे की महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी, कहा- 3 मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद करें वरना...
x

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने 3 मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद करने का अपना आह्वान दोहराया। उन्होंने शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दी कि अन्यथा मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे।


ठाकरे ने समान नागरिक संहिता को लागू करने की भी वकालत की और जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने की आवश्यकता पर बल दिया।


उन्होंने शहर में एक सार्वजनिक रैली के दौरान चेतावनी दी, "मस्जिदों में लाउडस्पीकर 3 मई तक बंद रहना चाहिए, नहीं तो हम हनुमान चालीसा बजाएंगे। यह एक सामाजिक मुद्दा है, धार्मिक नहीं। मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं, हम इस विषय पर पीछे नहीं हटेंगे, आप जो भी करना चाहते हों करों।''


ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस देश में समान नागरिक संहिता को लागू करने का भी आग्रह किया और आरोपों का जवाब दिया कि उनका राजनीतिक रुख बदलता रहा।





और पढ़िए – यूपी में देसी कट्टे के साथ टीचर गिरफ्तार





इस महीने की शुरुआत में, ठाकरे ने राज्य सरकार को इसी तरह का एक अल्टीमेटम जारी किया था, जिसमें ऐसे लाउडस्पीकरों को हटाने का आह्वान किया गया था।


उन्होंने कहा, "मैं नमाज़ के खिलाफ नहीं हूं, आप अपने घर पर नमाज़ पढ़ सकते हैं, लेकिन सरकार को मस्जिद के लाउडस्पीकरों को हटाने का फ़ैसला लेना चाहिए, मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं।"


इसके तुरंत बाद, मनसे नेता यशवंत किल्लेदार ने शिवसेना पार्टी मुख्यालय में लाउडस्पीकर पर 'हनुमान चालीसा' बजाया और बाद में पुलिस ने उसे रोक दिया।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें











Click Here- News 24 APP अभी download करें

Next Story