बिहार में बारिश-बिजली का कहर, 33 लोगों की मौत, PM नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

बिहार में शुक्रवार के दिन आंधी तूफान और बिजली से 33 लोगों की मौत हो गई है। 16 जिलों में तेज बारिश और बिजली ने कहर बरपाया है। सीएम नीतीश कुमार ने मरने वाले के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

बिहार में बारिश-बिजली का कहर, 33 लोगों की मौत, PM नरेंद्र मोदी ने जताया दुख
x

नई दिल्ली: बिहार में शुक्रवार के दिन आंधी तूफान और बिजली से 33 लोगों की मौत हो गई है। 16 जिलों में तेज बारिश और बिजली ने कहर बरपाया है। सीएम नीतीश कुमार ने मरने वाले के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। सीएम कार्यालय ने कहा कि फसल और मकान के नुकसान का आंकलन कर प्रभावित परिवारों को सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए जाएंगे।




और पढ़िए – ज्ञानवापी विवाद: DU के प्रोफेसर रतन लाल को मिली जमानत, शिवलिंग पर की थी 'आपत्तिजनक टिप्पणी'






राज्य मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार और रविवार को कुछ हिस्सों में आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसकी वजह है कि यहां प्री-मानसून गतिविधियां अब सक्रिय हो गई हैं। आंधी और बिजली गिरने से भागलपुर में 7, मुजफ्फरपुर में 6, सारण में 3, में लखीसराय में 3, मुंगेर में 2, समस्तीपुर में 2, जहानाबाद में एक, खगड़िया में एक, नालंदा में एक, में पूर्णिया में एक, बांका में एक, बेगूसराय में एक, अररिया में एक, जमुई में एक, कटिहार में एक और दरभंगा में एक व्यक्ति की मौत हुई। 


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घटनाओं पर दुख व्यक्त किया और कहा, "मुझे यह देखकर बहुत दुख हुआ है कि बिहार के कई जिलों में आंधी और बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मौत हो गई है। ईश्वर शोक संतप्त परिवारों को इस अपार क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे।"


बिहार के कई जिलों में 19 मई की दोपहर से तेज हवाओं और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश ने तबाही मचाई है, जिसमें उखड़े हुए पेड़, सड़कें बाधित और बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त, वाहनों की यात्रा और बिजली आपूर्ति बाधित है।





और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story