लालू यादव के 17 ठिकानों पर छापेमारी, RJD कार्यकर्ताओं का हंगामा, CBI की टीम को गेट तक छोड़ने आए राबड़ी-तेजप्रताप

लालू यादव और उनके परिवार के 17 ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने रेड मारी। कार्यकर्ताओं से बचाने के लिए राबड़ी और तेजप्रताप को खुद सीबीआई अफसरों को गेट तक छोड़ने आना पड़ा।

लालू यादव के 17 ठिकानों पर छापेमारी, RJD कार्यकर्ताओं का हंगामा, CBI की टीम को गेट तक छोड़ने आए राबड़ी-तेजप्रताप
x

पटना: लालू यादव और उनके परिवार के 17 ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने रेड मारी। ये रेड 14 घंटों तक चली। इससे पहले सीबीआई ने लालू परिवार के चार सदस्यों समेत 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर ये छापेमारी की गई। इस बीच सीबीआई के खिलाफ आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। 


कार्यकर्ताओं से बचाने के लिए राबड़ी और तेजप्रताप को खुद सीबीआई अफसरों को गेट तक छोड़ने आना पड़ा। राबड़ी देवी आवास के बाहार राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगाम किया। छापेमारी के बाद राबड़ी आवास से बाहर निकलने में CBI अधिकारियों को दिक्कत आ रही थी। गेट के बाहर RJD कार्यकर्ता नारेबाजी और धक्कामुक्की कर रहे थे। 




और पढ़िए – ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर दिल्ली यूनिवर्सिटी का एसोसिएट प्रोफेसर गिरफ्तार



ये मामला रेलवे भर्ती घोटाले का है। लालू पर आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरी देने के बदले लोगों की कीमती जमीनें अपने करीबी लोगों के नाम लिखवाई थीं। बाद में इन जमीनों को अपने और परिवार के सदस्यों के नाम गिफ्ट करा दिया था। 


और पढ़िए – कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल ने बीजेपी और संघ पर बोला हमला, कहा- आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है बीजेपी




एफआईआर में लालू, राबड़ी के अलावा बेटी मीसा और बेटी हेमा का नाम है। हेमा का नाम पहली बार किसी मामले में सामने आया है। हेमा लालू यादव की पांचवी बेटी हैं। हेमा यादव ने बीआईटी रांची से बीटेक की डिग्री ली है। हेमा की शादी दिल्ली की एक पॉलिटिकल फैमिली में हुई है। हेमा के पति का नाम विनित यादव भी पॉलिटिक्स में एक्टिव हैं।


लालू यादव पर सीबीआई की कार्रवाई पर उनकी बेटी रोहिणी आचार्य़ ने सवाल उठाए हैं। रोहिणी ने ट्विटर पर लिखा, लालू के रेलवे कार्यकाल में बड़ी लापरवाही हुई, सावरकर के वंशज का आरोप लालू जी ने रेलवे को 90,000 करोड़ का मुनाफा कैसे दिया, जिस लालू ने लाखों युवाओं के लिए भर्ती कैसे निकाली? बता दें कि  कुछ ही हफ्तों पहले लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा ट्रेजरी मामले में जमानत मिली थी।  






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story