राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज दाखिल करेंगी अपना नामांकन

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंची और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज दाखिल करेंगी अपना नामांकन
x

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को होने वाले चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंची और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।


इसके अलावा, नीतीश कुमार के जनता दल (यूनाइटेड), ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक सहित एनडीए के सहयोगियों, जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस ने भी मुर्मू की उम्मीदवारी को अपने समर्थन की घोषणा की है।


झारखंड मुक्ति मोर्चा (जो झारखंड में कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार चला रहा है) से भी भारत के राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की उम्मीदवार की उम्मीदवारी का समर्थन करने की उम्मीद है।






और पढ़िए – द्रौपदी मुर्मू के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिखा पत्र, किया आदिवासी डांस, देखें Video





एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने आगामी चुनाव के लिए सभी से सहयोग मांगा है और देश के पहले व्यक्ति के रूप में चुने जाने में मदद करने के लिए राजनीतिक दलों से समर्थन लेने के लिए 25 जून से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।


जहां मुर्मू शुक्रवार को पर्चा दाखिल करेंगे, वहीं पीएम मोदी के पहले प्रस्तावक होने की उम्मीद है। प्रस्तावकों में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता और अन्य दलों के नेता भी शामिल होंगे।


एक ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, "द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। उनके राष्ट्रपति पद के नामांकन को पूरे भारत में समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहा गया है। जमीनी समस्याओं और भारत के विकास के लिए उनकी समझ उत्कृष्ट है।"


मुर्मू के खिलाफ विपक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को उतारा है। सिन्हा 27 जून को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने 21 जून को विपक्षी दलों की ओर से सिन्हा की उम्मीदवारी की घोषणा की थी।








और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story